logo-image

AUSvPAK: पाकिस्तान ने लगाई जीत की हैट्रिक, लगातार 10वीं द्विपक्षीय सीरीज जीती

विकेटों के पतन का सिलसिला रूका नहीं और आस्ट्रेलिया को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. अंत में मिशेल मार्श ने 24 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली.

Updated on: 30 Oct 2018, 06:30 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार देर रात खेले गए तीसरे टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया को 33 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए थे. आस्ट्रेलियाई टीम पांच गेंद पहले 117 रनों पर ही ढेर हो कर मैच गंवा बैठी.

बता दें कि इस सीरीज जीत के साथ पाकिस्तान ने लगातार 10वीं T20 सीरीज जीती है और इस दौरान चौथी सीरीज है जिसमें उन्होंने विपक्षी टीम का सूपड़ा साफ किया है. इसमे दो टी- 20 विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज और श्रीलंका भी शामिल हैं. 

आस्ट्रेलिया ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच (1) और एलेक्स कारे (20) के विकेट 24 रनों के कुल स्कोर पर ही गंवा दिए थे. क्रिस लिन (15) और बेन मैक्डोरमेट (21) ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन 60 के कुल स्कोर पर लिन और 62 के कुल स्कोर पर मैक्डोरमेट के विकेट खोने से टीम फिर संकट में आ गई.

और पढ़ें: PCB की नई क्रिकेट समिति का हिस्सा बने वसीम अकरम, मिस्बाह उल-हक और मोहसीन खान

विकेटों के पतन का सिलसिला रूका नहीं और आस्ट्रेलिया को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. अंत में मिशेल मार्श ने 24 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली. 

पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने तीन विकेट लिए. फहीम अशरफ, उस्मान खान, मोहम्मद हफीज को एक-एक सफलता मिली. 

और पढ़ें: विश्व कप में खेलना हर खिलाड़ी की जिंदगी का सपना, मौका मिला तो खुद को साबित करूंगा : श्रेयस अय्यर 

इससे पहले, पाकिस्तान ने बाबर आजम की 40 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए थे. उनके अलावा उनके सलामी जोड़ीदार शाहिबजादा फरहान ने 39 रनों का योगदान दिया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े. मोहम्मद हफीज 32 रनों पर नाबाद रहे.