logo-image

AusvPak: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने बनाया रिकॉर्ड, 10 मैचों में झटके 50 विकेट

बता दें कि मोहम्मद अब्बास ने वकार यूनिस, शब्बीर अहमद और मोहम्मद आसिफ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है जिन्होंने 10 मैचों में विकेटों का अर्धशतक लगाया था.

Updated on: 16 Oct 2018, 09:03 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 ओवरों में 2 विकेट लेकर आज (मंगलवार) यहां शेख जायेद स्टेडियम में रिकॉर्ड बनाया. अब्बास ने मात्र 10 टेस्ट मैचों में विकेटों का अर्धशतक पूरा किया.वह ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए हैं.

उनसे पहले यह कारनामा यासिर शाह ने किया था जिन्होंने महज 9 मैचों में 50 विकेट लेने का कारनामा करके दिखाया था. उन्होंने यह कारनामा साल 2015 में श्रीलंका के खिलाफ विकेट लेकर किया था.

बता दें कि मोहम्मद अब्बास ने वकार यूनिस, शब्बीर अहमद और मोहम्मद आसिफ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है जिन्होंने 10 मैचों में विकेटों का अर्धशतक लगाया था.

अब्बास ने 16 के कुल स्कोर पर पिछले मैच में मैच बचाने पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (3) को विकेट के पीछे सरफराज अहमद के हाथों आउट कराया. चार रन बाद उन्होंने नाइटवॉचमैन पीटर सिडल (4) को पवेलियन भेजा. इसी के साथ दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी गई.

और पढ़ें: जानें क्यों क्रिकेट में जीरो पर आउट होने पर कहा जाता है 'डक', पहली बार कहां हुआ था इस्तेमाल 

इसस पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. मिशेल स्टार्क ने पांच के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज (4) को आउट कर मेहमान टीम को पहला झटका दिया. फखर जमां (94) और अजहर अली (15) ने टीम का स्कोर 57 रनों तक पहुंचा दिया था.

इसी स्कोर पर लॉयन ने छह गेंदों के अंदर पाकिस्तान के चार विकेट लेकर मेजबान टीम को संकट में डाल दिया. लॉयन ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अली को और आखिरी गेंद पर हारिश सोहेल (0) को आउट किया. 21वां ओवर मेडन गया. लॉयन ने 22वें ओवर की दूसरी गेंद पर असद शफीक (0) और एक गेंद बाद बाबर आजम (0) को आउट कर पाकिस्तान को बेहद परेशानी में पहुंचा दिया.

और पढ़ें: IND vs WI: शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव वनडे टीम में शामिल, BCCI ने किया ऐलान 

कप्तान सरफराज (94) और फखर ने टीम को संभाला और स्कोर 204 तक पहुंचाया. यहां मार्नस ने फखर को शतक पूरा करने से रोक दिया. उन्होंने अपनी पारी में 198 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए. मार्नस का अगला शिकार बिलाल आसीफ (12) बने और फिर इस लेग स्पिनर ने सरफराज को भी शतक से छह रन दूर आउट कर पवेलियन भेज दिया.

पाकिस्तानी कप्तान ने 129 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए. यासिर शाह ने 28 और अब्बास ने 10 रन बनाए. मीर हमजा चार रनों पर नाबाद रहे.