AUSvPAK: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक

इमाम के चोट से उबरने का समय तो नहीं बताया गया है, लेकिन यह जरूर कहा गया है कि वह 16 अक्टूबर से अबुधाबी में होने वाले दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

News State Bureau  |   Updated On : October 11, 2018 10:04 PM
पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ऊंगलियों में चोट के चलते आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. बोर्ड ने बताया कि इमाम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन क्षेत्ररक्षण करते समय ऊंगली में चोट लग लग गई है. 

इमाम के चोट से उबरने का समय तो नहीं बताया गया है, लेकिन यह जरूर कहा गया है कि वह 16 अक्टूबर से अबुधाबी में होने वाले दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. 

वहीं पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के हाथों में आई जीत ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के चलते फिसल गई. 

और पढ़ें: AUSvPAK: उस्मान ख्वाजा के शतक ने छीनी पाकिस्तान के मुंह से जीत, ऑस्ट्रेलिया ने कराया ड्रा

ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने 141 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. वहीं कप्तान टिम पेन ने भी ट्रेविस हेड (72) के साथा नाबाद 61 रनों की पारी खेली. बल्लेबाजों की संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर आस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान से जीत छीन इसे ड्रॉ करा दिया.

पाकिस्तान ने चौथी पारी में आस्ट्रेलिया के सामने 462 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. आस्ट्रलिया ने पांचवें और आखिरी दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 136 रनों के साथ की थी.

और पढ़ें: #MeToo: यौन उत्पीडन के आरोप में फंसे श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा, महिला ने कहा- बिस्तर पर धकेल मेरे ऊपर चढ़ गए थे 

लग रहा था कि पाकिस्तानी गेंदबाज पांचवें दिन आस्ट्रेलिया के बाकी के सात विकेट ले सीरीज में 1-0 की बढ़त ले लेंगे, लेकिन पहले दिन 50 के स्कोर पर नाबाद रहने वाले ख्वाजा और उनके साथ लौटने वाले हेड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की उम्मीद को नेस्तेनाबूद कर दिया.

(IANS इनपुटस के साथ)

First Published: Thursday, October 11, 2018 10:03 PM

RELATED TAG: Pakistan Vs Australia 2nd Test, Imam Ul Haq, Fakhar Zaman, Mohammed Hafeez, Sarfraj Ahmed, Usman Khawaja,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो