logo-image

Asia Cup 2018 : एशिया कप का आगाज कल से, रोमांच से भरपूर होगा बारत-पाकिस्तान का मुकाबला

एशिया कप 2018 का रोमांच कल से शुरू होने वाला है। हर बार की तरह इस बार भी भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला मुकाबले पर सबकी नजरें टिकी है।

Updated on: 14 Sep 2018, 03:41 PM

नई दिल्ली:

एशिया कप 2018 का रोमांच कल से शुरू होने वाला है। हर बार की तरह इस बार भी भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला मुकाबले पर सबकी नजरें टिकी है। दोनों टीमों के बीच मुकाबलें इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आखिरी बार भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत पिछले साल जून में हुई थी। जब आखिरी बार दोनों टीमों भारत और पागकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था तो पाकिस्तान ने 180 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी।

अब भारत के पास इस साल पाकिस्तान से बदला लेना चाहेगी। अगर दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड की बात करें तो पिछली 10 भिड़ंत में भारत ने छह में जबकि पाक ने चार में जीत दर्ज की है।

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो वह भारत के पक्ष में जरूर है लेकिन रोहित शर्मा के लिए चुनौती कम नहीं होगी। वह अच्छा प्रदर्शन कर के अपना नेतृत्व क्षमता के साथ ही बल्लेबाजी का दम भी दिखा सकते हैं। बता दें कि पिछली बार यह टूर्नामेंट टी20 के फॉर्मेट में कराया गया था इस बार एक फिर इसे 50-50 ओवर का कर दिया गया है। इस बार तीन ग्रुप है जिसमें भारत ग्रुप B में है जहां उसके साथ पाकिस्तान और हॉन्ग-कॉन्ग को रखा गया है।