आशीष नेहरा ने धोनी और कोहली की तारीफ की, कहा भारतीय क्रिकेट सुरक्षित हाथों में

आशीष नेहरा ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी की तारीफ की है और कहा कि वे काफी शानदार है। उन्होंने कहा कि धोनी ने काफी अच्छे समय पर विराट को कप्तानी सौंपी थी।

  |   Updated On : November 08, 2017 07:44 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  नेहरा ने कहा कि संन्यास का निर्णय को रातोंरात नहीं लिया, बल्कि अच्छे समय का इंतजार कर रहा था
  •  18 साल लंबे करियर में नेहरा 2011 वनडे विश्व कप में विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं
  •  आशीष नेहरा ने साल 1999 में श्रीलंका के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था

नई दिल्ली:  

पिछले बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच खेलकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और महेन्द्र सिंह धोनी की तारीफ की है।

आशीष नेहरा ने अपने संन्यास के बाद बुधवार को कहा कि यह आसान निर्णय नहीं था।

नेहरा ने कहा, 'इस निर्णय को रातोंरात नहीं लिया, बल्कि अच्छे समय का इंतजार कर रहा था। मैं कह सकता हूं कि भारतीय क्रिकेट सुरक्षित हाथों में है।'

इसके अलावा आशीष नेहरा ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी की तारीफ की है और कहा कि वे काफी शानदार है। उन्होंने कहा कि धोनी ने काफी अच्छे समय पर विराट को कप्तानी सौंपी थी।

नेहरा ने कहा, 'दोनों पूरी तरह से अलग व्यक्तित्व के हैं। एमएस धोनी बहुत ज्यादा धैर्यवान और शांत व्यक्ति हैं, वहीं कोहली ऊर्जा से भरपूर और आक्रामक हैं।'

आशीष नेहरा ने साल 1999 में श्रीलंका के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। बता दें कि 18 साल लंबे करियर में नेहरा 2011 वनडे विश्व कप में विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

नेहरा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आखिरी मैच में पहला और अंतिम ओवर फेंका था। इस पर नेहरा ने कहा था कि कप्तान कोहली चाहते थे कि वह आखिरी ओवर फेंके। हालांकि अपने अंतिम मैच में नेहरा एक भी विकेट नहीं ले पाए थे।

आशीष नेहरा ने अपने करियर में ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए, उनके खाते में सिर्फ 17 टेस्ट मैच हैं जिसमें उन्होंने 44 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ 2004 में खेला था।

और पढ़ें: कुम्बले ने कहा- भारतीय क्रिकेट में 'क्रांतिकारी' बदलाव लेकर आया 2001 का कोलकाता टेस्ट

First Published: Wednesday, November 08, 2017 07:19 PM

RELATED TAG: Ashish Nehra, Cricket, Virat Kohli, Ms Dhoni, India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो