logo-image

अर्जुन तेंदुलकर की गेंदबाजी का कायल हुआ लॉर्ड्स, देखें Video

सेकेंड इलेवन चैम्पियनशिप में एमसीसी यंग क्रिकेटर्स की तरफ से खेल रहे भारत के अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से कई लोगों का दिल जीता है.

Updated on: 19 Jun 2019, 03:21 PM

लंदन:

सेकेंड इलेवन चैम्पियनशिप में एमसीसी यंग क्रिकेटर्स की तरफ से खेल रहे भारत के अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से कई लोगों का दिल जीता है. अर्जुन ने इस टूर्नामेंट में सरे की दूसरी डिविजन टीम के खिलाफ सोमवार को खेले गए मैच में शानदार गेंदबाजी की. अर्जुन ने अपनी विपक्षी टीम के सलामी बल्लेबाज नाथन टिले को जिस तरह से बोल्ड किया उस गेंद ने सभी का दिल जीता.

इस विकेट का वीडियो लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया है जिसने कई लोगों का ध्यान अपनी तरफ खिंचा. ट्वीट में लिखा है, "अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) की शानदार गेंदबाजी. उन्होंने एमसीसीवाइसी4एल के लिए इस सुबह यह शानदार विकेट लिया. " अर्जुन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. वह भारत की अंडर-19 टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं.

केसी महेंद्र शील्ड अंडर 19 टूर्नामेंट में 6 विकेट

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) केसी महेंद्र शील्ड अंडर 19 टूर्नामेंट में विजय मर्चेंट इलेवन की तरफ से खेले थे. अर्जुन ने विजय मांजरेकर इलेवन के खिलाफ 70 रन देकर छह विकेट लिए थे. अपने इन छह विकेटों की बदौलत एक बार फिर से सोशल मीडिया में छा गए थे. अनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत विजय मंजरेकर इलेवन दूसरी पारी में केवल 216 रन बना पाई. अर्जुन की टीम ने चौथी पारी में जरूरी रन बनाकर मैच जीत लिया था.

वीनू मांकड ट्रॉफी में झटके थे 5 विकेट

अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. वह मुंबई की अंडर-14 और अंडर-16 का हिस्सा रह चुके हैं. अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने वीनू मांकड ट्रॉफी में भी उम्दा गेंदबाजी की थी और मुंबई को गुजरात पर जीत दिलाई थी.

यह भी पढ़ेंः सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा के छक्के से तुलना पर ICC को दिया जवाब

मुंबई की तरफ से खेलते हुए अर्जुन ने 8.2 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट झटके थे. अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने दत्तेश शाह (0), प्रियेश (1), एलएम कोचर (8) जयमीत पटेल (26) और ध्रुवांग पटेल (6) के विकेट लिए थे. 

स्प्रिट ऑफ ग्लोबल चैलैंज में ऑलराउंड परफॉर्मेंस
अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने ऑस्ट्रलिया में स्प्रिट ऑफ ग्लोबल चैलैंज में भाग लेते हुए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था. टी-20 मैच में भारत के क्रिकेटर्स क्लब की ओर से बतौर ओपनर खेलते हुए अर्जुन ने अपने धुंआधार प्रदर्शन से केवल 27 गेंदों पर 48 रन बना डाले. इतना ही नहीं अर्जुन ने गेंद से कमाल दिखाया जिसमें उसने चार विकेट झटक डाले.