logo-image

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, रोहित शर्मा और पांड्या की वापसी

वेस्टइंडीज में 3-1 से सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम का अगला पड़ाव श्रीलंका है। उसके लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है।

Updated on: 27 Jul 2017, 11:23 AM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज में 3-1 से सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम का अगला पड़ाव श्रीलंका है। श्रीलंका दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार को हो गया। इसमें रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है।

श्रीलंका में भारतीय टीम को 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20 मैच खेलना है। इस सीरीज की शुरुआत 26 जुलाई से होगी। भारत का ये दौरा 43 दिनों का होगा।

पहले टेस्ट के बाद भारत को दूसरा टेस्ट कोलंबो में 3 अगस्त से खेलना है। इसके बाद तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 12 अगस्त से कैंडी में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया 5 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 20 अगस्त को दांबुला में खेला जाएगा।

और पढ़ेंः फखर जमान ने किया खुलासा, फाइनल मैच में विराट और बुमराह ने किया था स्लेज

आपको बता दें कि श्रीलंका ने आखिरी बार 2015 में भारत की मेजबानी की थी, तब भारत ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी। भारत ने विदेशी जमीं पर अंतिम टेस्ट पिछले साल वेस्टइंडीज में खेला था। श्रीलंका दौरे पर भारत अपने नए मुख्य कोच के साथ जाएगा।

भारत की टीम इस प्रकार है-

विराट कोहली (कप्तान), एम विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (वीसी), रोहित शर्मा, अश्विन, जडेजा, साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, शामी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद