logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

INDvsWI: अंबति रायडू ने किया संन्यास का ऐलान, क्रिकेट फैन्स को बड़ा झटका

रायडु ने रिटायरमेंट का फैसला सुनाते हुए कहा कि वह क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट यानी वनडे और टी-20 क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं।

Updated on: 03 Nov 2018, 10:25 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम में मध्यक्रम बल्लेबाजी के विकल्प के रूप में सबसे उपयुक्त उम्मीदवार के रूप में उभरे भारतीय बल्लेबाज अंबति रायडू ने शनिवार को एक फैसला लेकर सभी क्रिकेट फैन्स को चौंका दिया है. रायडू ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला किया है. रायडू ने रिटायरमेंट का फैसला सुनाते हुए कहा कि वह क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट यानी वनडे और टी-20 क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं. इसलिए वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं.

हालांकि इसका एक अर्थ यह भी लगाया जा रहा है कि वह टेस्ट मैचों में भारतीय टीम के लिए नहीं उपलब्ध रहेंगे.

और पढ़ें: INDvsWI: T20 सीरीज में धोनी की गैरमौजूदगी ऋषभ पंत के लिए बड़ा मौका: रोहित शर्मा

गौरतलब है कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की बात नहीं की है, हालांकि उन्होंने भारत के लिए एक भी टेस्ट मैच अब तक नहीं खेला है.

आपको बता दें कि 33 वर्षीय रायडू के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 97 मैचों में 45.56 की औसत से 6151 रन दर्ज हैं. इस दौरान उन्होंने 16 शतकीय और 34 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं.

और पढ़ें: INDvsWI: पहले T20 के लिए BCCI ने की भारतीय टीम की घोषणा, क्रुणाल और खलील कर सकते हैं डेब्यू 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम कुल 10 विकेट दर्ज हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर 4 विकेट है.