IND Vs ENG: इंग्लैंड ने भारत को दी मात, एलिस्टर कुक अपने विदाई टेस्ट में हुए भावुक

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक यहां ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ पांचवें और अपने आखिरी टेस्ट मैच के आखिरी दिन मंगलवार को भावुक नजर आए।

  |   Updated On : September 12, 2018 02:54 PM
एलिस्टर कुक (फाइल फोटो)

एलिस्टर कुक (फाइल फोटो)

लंदन:  

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ पांचवें और अपने आखिरी टेस्ट मैच के आखिरी दिन मंगलवार को भावुक नजर आए। इंग्लैंड ने पांचवां टेस्ट 118 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। कुक ने इस मैच की दूसरी पारी में शतक बनाया और वह मैन ऑफ द मैच बने। कुक ने मैच के बाद कहा, "यह सबसे शानदार सप्ताह रहा। बीफी (इयान बोथम) से मुझे एक संदेश मिला और उन्होंने कहा कि क्या आपके पास स्क्रिप्ट लेखक हो सकता है? मेरी टीम के साथ साझा की गई यादें। कुछ बहुत अच्छे क्षण।"

उन्होंने कहा, "आप सभी मुझे बहुत याद आएंगे। मुझे अब इस टीम की कमी खलेगी। मैं सिर उठाकर जा सकता हूं।"

यह टेस्ट जेम्स एंडरसन के लिए भी खास रहा। एंडरसन के नाम टेस्ट में अब कुल 564 विकेट हो गए हैं और वह आस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्ग्रा से आगे निकल गए हैं।

और पढ़ेंः INDIA vs ENGLAND: अपने आखिरी टेस्ट में कुक बने मैन ऑफ द मैच, विराट कोहली-कुरेन मैन ऑफ द सीरीज

कुक ने कहा, "आज का प्रदर्शन यह दिखाता है कि टेस्ट क्रिकेट कितना मुश्किल हो सकता है। जिमी (एंडरसन) को मैक्ग्रा से आगे निकलते देखना शानदार था। इंग्लैंड के महान क्रिकेटर के साथ खेलने मेरे लिए सम्मान की बात है।"

First Published: Wednesday, September 12, 2018 06:51 AM

RELATED TAG: Ind Vs Eng, Alastair Cook, Alastair Cook Passionate, Farewell Test Match, India Lost Series, England Win Series, Virat Kohli,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो