logo-image

PAK vs NZ Test: भारत में जन्‍मे एजाज पटेल पाकिस्तान को रौंदा, न्यूजीलैंड ने 4 रन से जीता मैच

अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में सोमवार को खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को चार रन से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की.

Updated on: 19 Nov 2018, 08:15 PM

नई दिल्ली:

अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में सोमवार को खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को चार रन से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की. इस जीत के सरताज रहे अपना पहला टेस्ट खेल रहे एजाज पटेल. भारत में पैदा हुए एजाज पटेल ने पाकिस्तान के पांच विकेट लिए. एजाज पटेल ने 59 रन देकर पाकिस्तान के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया. बता दें कि पटेल की पैदाइश मुंबई में हुई है. यानी वो मूल रूप से भारत के हैं. लेकिन अब वो न्यूजीलैंड की टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं.

और पढ़ें : Women's T20 World Cup: ICC ने ऑस्ट्रेलिया पर लगाया जुर्माना

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य दिया था. जवाब में उसके गेंदबाजों ने पाकिस्तानी टीम को 171 रन पर आउट कर दिया. मैच में रोमांचक मोड़ तब आया जब पाकिस्तान को जीत के लिए चार रन बनाने थे. 65 रन बनाकर अजहर अली पाकिस्तान की पारी संभाले हुए थे. लेकिन तभी एजाज पटेल अजहर अली को एलबीडब्ल्यू आउट कर अपनी टीम को जीत दिला दी.

एजाज पटेल ने उखाड़े इनकी गिल्ली
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद एजाज के पहले शिकार बने. एजाज ने सरफराज को 2 रन पर वेगनर के हाथों कैस आउट कराया.
इसके बाद बिलाल आसिफ 11 रन पर एजाज की फिरकी में फंस गए और विकेटकीपर वॉटलिंग के हाथों स्टंब आउट हुए.
एजाज पटेल ने 164 के स्कोर पर हसन अली को भी खाता खोलने का मौका दिए बगैर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.
एजाज पटेल अजहर अली को एलबीडब्ल्यू आउट कर अपनी टीम को जीत दिला दी.

एजाज ने रवि शास्त्री को छोड़ा पीछे
एजाज़ पटेल ने अपने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में कुल मिलाकर 123 रन देकर 07 विकेट लिए. इसी के साथ उन्होंने रवि शास्त्री के 37 साल पुराने एक रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. इससे पहले 1981 में रवि शास्त्री ने भारत की तरफ से 63 रन देकर 06 विकेट हासिल किए थे. शास्त्री ने यह कारनामा न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में किया था.

अब पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट शनिवार को दुबई में खेला जाएगा.