logo-image

ICC ODI Rankings: विश्व कप से पहले नं 1 ऑलराउंडर बनें बांग्लादेश के शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के अब 359 अंक हो गए हैं और वह अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) खान को हटा कर वनडे में नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं.

Updated on: 22 May 2019, 06:56 PM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) आईसीसी (ICC) की ताजा आलराउंडरों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं. 32 वर्षीय शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) हाल में आयरलैंड (Ireland) में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में शानदार फॉर्म में थे. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने सीरीज के तीन मैचों में दो नाबाद अर्धशतकों सहित 140 रन बनाए थे और दो विकेट भी चटकाए थे. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के अब 359 अंक हो गए हैं और वह अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) खान को हटा कर वनडे में नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं. 

और पढ़ें:  World Cup 2019: राशिद खान की फिरकी का मुरीद हुआ यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, कही यह बड़ी बात

राशिद खान (Rashid Khan) अब दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं और उनके टीम साथी मोहम्मद नबी 319 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

पाकिस्तान (Pakistan) दूसरी अन्य टीम है, जिसके दो खिलाड़ी शीर्ष-10 में शामिल हैं. इमाद वसीम (Imad Wasim) नंबर चार पर और मोहम्मद हफीज (Mohammed Hafiz) नंबर 7 पर कायम हैं.

और पढ़ें:  World Cup में डार्क हॉर्स साबित हो सकती है वेस्टइंडीज की टीम, कर सकती है बड़ा उलटफेर 

न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटर नंबर पांच पर और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स नंबर छह पर हैं. वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर नंबर आठ पर, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा 9वें नंबर पर और श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज 10वें नंबर पर हैं.