logo-image

वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह, जानें क्यों

विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये वापसी करेंगे जो शुरूआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है.

Updated on: 24 Jun 2019, 10:23 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) क्रिकेट विश्व कप (World Cup) 2019 में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के बाद वेस्टइंडीज (West indies) के दौरे पर जाएगी. भारतीय टीम मैनेजमेंट से मिली खबरों के मुताबिक भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को तीन अगस्त से वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ अमेरिका और कैरेबियाई सरजमीं पर होने वाली वनडे सीरीज के लिये आराम दिया जायेगा. विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये वापसी करेंगे जो शुरूआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है.

बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी, 'विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को निश्चित रूप से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिये आराम दिया जायेगा.

और पढ़ें: World Cup: मोहम्मद शमी ने की जसप्रीत बुमराह की तारीफ, इस बात के लिए कहा थैंक्यू

विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शुरू होने के बाद से ही खेल रहे हैं और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टेस्ट सीरीज से पहले टीम से जुड़ेंगे.'

विश्व कप (World Cup) के मुश्किल अभियान के बाद कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस सीरीज के दौरान आराम दिया जा सकता है. भारत अगर फाइनल में पहुंचता है तो मुख्य खिलाड़ी 14 जुलाई तक खेलेंगे जिससे मुख्य बल्लेबाजों और कुछ तेज गेंदबाजों को आराम देना जरूरी होगा.

और पढ़ें:  World Cup: अफगानिस्तान को हराने के बाद जानें क्या बोले कप्तान विराट कोहली

आपको बता दें बीसीसीआई (BCCI) ने क्रिकेट वेस्टइंडीज (West indies) के साथ मिलकर ऐसा कार्यक्रम बनाया है कि टेस्ट मैच अब टी20 और वनडे के बाद ही खेले जायेंगे.