logo-image

क्रिकेट से संन्यास के बाद क्रिकेटर युवराज सिंह अब ये करेंगे काम

युवराज सिंह ने इस मौके पर कहा कि वे अब अपना समय कैंसर मरीजों के लिए देंगे. कैंसर मरीजों की मदद के साथ उनके इलाज के लिए फंड भी इकट्ठा करेंगे.

Updated on: 10 Jun 2019, 02:48 PM

नई दिल्ली:

मशहूर क्रिकेटर युवराज सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. युवराज सिंह 2007 के टी-20 और 2011 के विश्व कैप जीतने वाली टीम का अहम हिस्सा रहे हैं. मीडिया के सामने उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा की है. युवराज ने इस मौके पर अपने फैंस को धन्यवाद दिया. युवराज सिंह ने संन्यास के बात क्या करेंगे इसका भी जिक्र प्रेस कॉन्फेंस में किया.

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ने क्रिकेट के सभी संस्‍करणों से संन्‍यास लेने की घोषणा की

कैंसर मरीजों के लिए करेंगे काम
युवराज सिंह ने कहा करीब 18 साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद अब मैंने आगे बढ़ने का फैसला किया है. युवराज सिंह ने इस मौके पर कहा कि वे अब अपना समय कैंसर मरीजों के लिए देंगे. कैंसर मरीजों की मदद के साथ उनके इलाज के लिए फंड भी इकट्ठा करेंगे. सिक्सर किंग युवराज सिंह ने अपने फाउंडेशन You We Can के अंतर्गत देशभर में कैंसर पीड़ितों के लिए कैंप लगाने की योजना का भी जिक्र किया. उन्होंने कैंसर पीड़ितों के इलाज के लिए फंड की भी मदद मुहैया कराने की बात कही है.

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ने IPL 11 में अपने नाम किया था ये अनचाहा रिकॉर्ड

गौरतलब है कि युवराज सिंह कैंसर पीड़ित रह चुके हैं. 2011 विश्वकप के बाद कैंसर का पता लगा था. कैंसर की पता लगने के बाद उन्होंने करीब दो साल तक कैंसर से जंग लड़ी और उसपर विजय हासिल की. कैंसर से जीत के बाद युवराज सिंह ने एक फाउंडेशन You We Can के नाम से शुरू किया था. यह फाउंडेशन कैंसर पीड़ितों की मदद करता है.