logo-image

BCCI ने लिया बड़ा फैसला, IPL 12 में नहीं होगी ओपनिंग सेरेमनी, जानें क्यों

मीटिंग के बाद सीओए प्रमुख विनोद राय (Vinod Rai) ने कहा कि भारत-पाकिस्तान (Pakistan) के बीच विश्व कप (World Cup) में खेलने पर फैसला सरकार के साथ विचार करने के बाद लिया जाएगा. अभी इसमें 3 महीने का वक्त है.

Updated on: 22 Feb 2019, 05:39 PM

नई दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान (Pakistan) के बीच विश्व कप (World Cup) में खेलने को लेकर शुक्रवार को हुई बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन की ओपनिंग सेरिमनी को रद्द करने का फैसला किया है. बीसीसीआई (IPL) ने ओपनिंग सेरेमनी को रद्द कर इसमें खर्च होने वाले पैसे को पुलवामा (Pulwama) के आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों के परिवार को दान करने का फैसला किया है.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की ओर से नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए-COA) के अध्यक्ष विनोद राय (Vinod Rai) ने कहा, 'हम आईपीएल (IPL) के इस सीजन कोई ओपनिंग सेरिमनी नहीं करेंगे और इसके लिए जो बजट निर्धारित किया गया था वह शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दिया जाएगा.'

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा (Pulwama) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ था. इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद खेल जगत में भी काफी दुख और रोष था. पाकिस्तान (Pakistan) से सभी खेल संबंध तोड़ने की बातें भी कही गईं.

और पढ़ें: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का विरोध करने के लिए ICC को पत्र लिखेगा BCCI 

वहीं मैच खेलने के भविष्य को लेकर फैसला बीसीसीआई (BCCI) ने सरकार पर छोड़ा है.

मीटिंग के बाद सीओए प्रमुख विनोद राय (Vinod Rai) ने कहा कि इस मामले पर फैसला सरकार के साथ विचार करने के बाद लिया जाएगा. अभी इसमें 3 महीने का वक्त है.

विनोद राय (Vinod Rai) ने यह भी कहा कि अभी यह फैसला लिया गया है कि आईसीसी (ICC) को हम पाकिस्तान (Pakistan) से जुड़ी अपनी चिंताएं बताएंगे. आतंक को समर्थन देने वाले देशों के साथ भविष्य में संबंध न रखा जाए, इस पर भी आईसीसी (ICC) बैठक में चर्चा की जाएगी.

और पढ़ें: Syed Mushtaq Ali Trophy: जब पालम के मैदान पर दिखा गली ब्वॉय का रंग, सब कुछ हुआ 'बहुत हार्ड' 

बता दें कि आईपीएल (IPL) का 12वां संस्करण 23 मार्च से शुरू होगा. इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने अभी सिर्फ पहले 2 हफ्तों का शेड्यूल जारी किया है. इस टूर्नामेंट के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) के बीच खेला जाएगा.