logo-image

हार्दिक पांड्या के बाद अब केएल राहुल की भी मैदान पर हुई वापसी, जानें कहां आएंगे नजर

बीसीसीआई (BCCI) चयनकर्ताओं ने अब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को भी खेलने का मौका देते हुए टीम में चुन लिया है.

Updated on: 31 Jan 2019, 06:40 AM

नई दिल्ली:

टीवी शो कॉफी विद करण में महिलाओं पर दिए विवादित बयान के चलते बीसीसीआई (BCCI) की ओर से अस्थाई प्रतिबंध हटने के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने न्यूजीलैंड दौरे पर जबरदस्त वापसी की है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने जबरदस्त वापसी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच में 2 विकेट चटकाए और एक शानदार कैच भी पकड़ा. बीसीसीआई (BCCI) चयनकर्ताओं ने अब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को भी खेलने का मौका देते हुए टीम में चुन लिया है.

दरअसल केएल राहुल (KL Rahul) का यह चुनाव राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं बल्कि इंग्लैंड लायंस के खिलाफ वायनाड में सात से दस फरवरी तक होने वाले INDIA-A के पहले अनधिकृत टेस्ट के लिए किया गया है.

गौरतलब है कि दोनों खिलाड़ियों पर बीसीसीआई (BCCI) की ओर से जांच जारी है लेकिन दोनों पर लगे अस्थाई बैन को हटा लिया गया है.

और पढ़ें: सीओए ने हार्दिक पांड्या-केएल राहुल का निलंबन लिया वापस, न्यूजीलैंड दौरे पर बन सकते हैं टीम का हिस्सा

वहीं महाराष्ट्र के अंकित बावने की अगुवाई वाली 14 सदस्यीय टीम में झारखंड के तेज गेंदबाज वरुण एरॉन (Varun Aron) की भी वापसी हुई हैं जिन्होंने आखिरी बार 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिये टेस्ट मैच में शिरकत की थी. वरुण एरॉन (Varun Aron) ने इस बार खेले गए 7 रणजी मैचों में 25 विकेट लिये हैं.

चयन समिति के सूत्रों के अनुसार तेज गेंदबाजों का पूल बढाने के लिये एरॉन के प्रदर्शन को परखा जायेगा. उनके अलावा आवेश खान और शार्दुल ठाकुर भी टीम का हिस्सा बने हैं.

हरफनमौला जलज सक्सेना और सिद्धेश लाड भी टीम में है. सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन के अलावा मध्यक्रम में रिकी भुई और लेग स्पिनर मयंक मार्कण्डेय हैं .

टीम में सौराष्ट्र या विदर्भ के शीर्ष खिलाड़ी नहीं हैं क्योंकि रणजी ट्राफी फाइनल सात फरवरी को ही खत्म होगा.

और पढ़ें: Koffee With Karan विवाद के बाद COA ने दी भारतीय खिलाड़ियों की काउंसलिंग कराने की सलाह, राहुल-पांड्या भी होंगे शामिल

टीम : अंकित बावने (कप्तान), केएल राहुल, ए आर ईश्वरन, प्रियांक पांचाल, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, के एस भरत, जलज सक्सेना, एस नदीम, मयंक मार्कण्डेय, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, वरूण एरॉन.