logo-image

हार्दिक पांड्या पर गिरी एक और गाज, बैन के बाद अब इन ब्रैंड्स ने तोड़ा नाता

बीसीसीआई (BCCI) ने कहा है कि इस मसले पर जांच की जाएगी और इसके बाद ही इन दोनों के क्रिकेट खेलने पर फैसला लिया जाएगा. तब तक यह दोनों खिलाड़ी खेल के सभी प्रारुपों से दूर रहेंगे.

Updated on: 12 Jan 2019, 02:47 PM

नई दिल्ली:

एक टीवी शो पर विवादस्पद बयान देने पर भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई (BCCI) ) ने प्रशासकों की समिति (सीओए) के साथ मिलकर लिए संयुक्त फैसले के तहत खेल के सभी प्रारुपों से त्तकाल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया है. बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार देर रात बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. बोर्ड के फैसले के बाद यह दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया (Australia) में जारी तीन वनडे मैचों की सीरीज बीच में छोड़कर स्वदेश लौटेंगे.

बीसीसीआई (BCCI) ने कहा है कि इस मसले पर जांच की जाएगी और इसके बाद ही इन दोनों के क्रिकेट खेलने पर फैसला लिया जाएगा. तब तक यह दोनों खिलाड़ी खेल के सभी प्रारुपों से दूर रहेंगे.

जहां एक ओर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और लोकेश केएल राहुल (KL Rahul) को मैच से बैन कर दिया गया है वहीं खेल के साथ-साथ दोनों की मार्केट वैल्यू में बनी इमेज भी खराब होने लगी है, जिसके चलते उन्हें विज्ञापन देने वाली कंपनियों ने भी अपने हाथ खींचने शुरू कर दिए हैं.

और पढ़ें: हार्दिक पांड्या- केएल राहुल पर बरसे हरभजन सिंह, कहा- बच्ची-पत्नी हों साथ तो नहीं करूंगा सफर

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पर सबसे पहली गाज विज्ञापन कंपनी जिलेट माक 3 (Gillete Mach 3) की तरफ से गिरी है जिन्होंने इस विवाद को बढ़ता देख खिलाड़ी के साथ अपने करार को तोड़ लिया है.

जिलेट माक 3 (Gillete Mach 3) के प्रवक्ता ने कहा, 'हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हालिया बयान से कंपनी का कोई जुड़ाव नहीं है. वह हमारे मूल्यों को नहीं दर्शाता. अगले किसी आदेश तक हम खुद को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से अलग करते हैं.'

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) फिलहाल करीब 7 ब्रैंड्स से जुड़े हुए हैं. वहीं केएल राहुल (KL Rahul) जर्मन स्पोर्ट्सवियर ब्रैंड पूमा और फिटनेस स्टार्टअप क्योरफिट के विज्ञापन करते हैं. दोनों से जुड़ी बाकी ब्रैंड्स ने अबतक कोई कार्रवाई नहीं की है, लेकिन आने वाले वक्त में इनका भी ऐक्शन दिख सकता है.

इस संबंध में पांच सदस्यीय शीर्ष परिषद समिति का गठन किया गया है जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष शामिल हैं. यह समिति इस मसले की जांच करेगी. इस मुद्दे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहले ही अपनी राय रख चुके हैं. उन्होंने कहा है कि टीम प्रबंधन इन दोनों पर फैसले का इंतजार कर रहा है.

और पढ़ें: IND vs AUS: 82 साल में दूसरी बार भारतीय खिलाड़ियों को विदेश से लौटना पड़ा है वापस, जानें पहली बार कब हआ

विराट कोहली (Virat Kohli) ने साथ ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)- केएल राहुल (KL Rahul) के बयान से अपना पलड़ा झाड़ा है और कहा है कि ड्रेसिंग रूम की राय इन दोनों से अलग है. 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने यहां ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ होने वाले वनडे मैच से पहले कहा, 'हम भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्मेदार क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में इस प्रकार के विचारों का समर्थन नहीं करते. दोनों खिलाड़ियों को महसूस हो गया कि उन्होंने कितनी बड़ी गलत की.'