BREAKING NEWS
  • Loksabha Election 2019 LIVE: 11 अप्रैल से 19 मई तक वोटिंग, 23 मई को चुनाव के आएंगे रिजल्ट- Read More »

AFG vs IRE: अफगानिस्तान का कहर जारी, पहली पारी में महज 172 रनों पर सिमटा आयरलैंड

IANS  |   Updated On : March 16, 2019 09:20 AM
image: icc

image: icc

देहरादून:  

अफगानिस्तान ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को आयरलैंड को उसकी पहली पारी में 172 रन पर समेट दिया. अफगानिस्तान ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 90 रन बना लिए हैं. अफगानिस्तान अभी आयरलैंड के स्कोर से 82 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष है. स्टंप्स के समय रहमत शाह 22 हशमतउल्लाह शाहिदी 13 बनाकर नाबाद लौटे. मोहम्मद शहजाद ने 40 और एहसानउल्लाह जनत ने सात रन बनाए.

ये भी पढ़ें- सिर्फ 13 साल चली थी सैफ के दादा इफ्तिखार अली खान पटौदी की शादी, एकमात्र भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने दो देशों के लिए क्रिकेट खेला

इससे पहले, आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम ने 55 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए. इसके बाद भी वह नियमित अंतराल पर विकेट गवांती चली गई और 60 ओवर में 172 रन ही बना सकी. आयरलैंड के लिए 11वें नंबर के बल्लेबाज टिम मुर्तग ने 75 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 54 रन बनाए. उनके अलावा जॉर्ज डकरैल ने 39, पॉल स्टर्लिंग ने 26 और केवि ओ ब्रायन ने 12 रनों का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड की मस्जिदों में हमला के बाद से भारतीय मूल के 9 लोग लापता

आयरलैंड की टीम एक समय 85 रन पर ही अपने नौ विकेट गंवा चुकी थी. लेकिन मुर्तग ने डकरैल के साथ 10वें विकेट लिए 87 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को 172 तक पहुंचाया. अफगानिस्तान की ओर से यामिन अहमदजई और मोहम्मद नबी ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि राशिद खान और वकार सलामखील को दो-दो विकेट मिला.

First Published: Saturday, March 16, 2019 09:20 AM

RELATED TAG: Afghanistan Vs Ireland, Afg Vs Ire, Test Match, Dehradun Test, Mohammad Shehzad, Tim Murtagh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो