AFG Vs IRE: अफगानिस्तान ने आयरलैंड दी मात, 2-1 से जीती वनडे सीरीज

गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के बाद इशानुल्लाह जनत (नाबाद 57) के अर्धशतक की बदौलत अफगानिस्तान ने शुक्रवार को आयरलैंड को तीसरे वनडे मैच में आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली।

  |   Updated On : September 01, 2018 09:22 AM
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (ट्विटर)

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (ट्विटर)

नई दिल्ली:  

गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के बाद इशानुल्लाह जनत (नाबाद 57) के अर्धशतक की बदौलत अफगानिस्तान ने शुक्रवार को आयरलैंड को तीसरे वनडे मैच में आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली। मेजबान आयरलैंड ने यहां सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब मैदान में टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उसकी पूरी टीम 36.1 ओवर में 124 रन पर ढेर हो गई। अफगानिस्तान ने 23.5 ओवर में दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

जनत ने 62 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। हशमतुल्लाह शाहिदी ने 44 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 34 और रहमत शाह ने 35 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत 33 रन का योगदान दिया। आयरलैंड के लिए टिम मुर्तगे और बोयड रेंकिन ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, अफगानिस्तान ने अपनी शानदार गेंदबाजी से मेजबान टीम को 124 रन पर ढेर कर दिया। आयरलैंड के लिए गैरी विल्सन ने सर्वाधिक 23 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से राशिद ने 18 रन पर तीन विकेट लिया। राशिद को प्लेयर आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

इसके अलावा आफताब आलम ने 22 रन पर दो विकेट, गुलबदीन नैब ने 34 रन पर दो विकेट, मोहम्मद नबी ने 34 रन पर दो विकेट और कप्तान असगर अफगान ने एक रन पर एक विकेट हासिल किया।

First Published: Saturday, September 01, 2018 06:27 AM

RELATED TAG: Afghanistan, Ireland,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो