logo-image

CWG 2018: अमित पंघाल ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, सरस्वती स्नैच का सफर खत्म

भारत की महिला भारोत्तोलाक खिलाड़ी संजीता चानू ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को भारत को इन खेलों में दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया।

Updated on: 07 Apr 2018, 02:59 PM

नई दिल्ली:

भारत की महिला भारोत्तोलाक खिलाड़ी संजीता चानू ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को भारत को इन खेलों में दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया। मणिपुर की संजीता ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर महिलाओं की 53 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में भारत की झोली में एक और स्वर्ण डाला।

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट चल रहे कॉमनवेल्थ गेम के पहले दिन भारतीय एथलीटो का शानदार प्रदर्शन रहा। भारत ती तरफ से महिला खिलाड़ी साइखोम मीराबाई चानू ने देश को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। चानू ने खेलों के पहले दिन महिलाओं की 48 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में सोने का तमगा हासिल किया।

वहीं भारत को गुरुराज ने भारोत्तोलान में 56 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक दिलाया। भारत पदक तालिका में तीसरे नंबर पर रही। आज भी भारत को अपने कई एथलीट से मेडल की उम्मीदें हैं।

Live Updates

वेटलिफ्टिंग में सरस्वती स्नैच के तीनों प्रयासों विफल, CWG 18 में सफर खत्म 

बॉक्सिंग में मैन्स (46- 49 किग्रा) वर्ग में भारत के अमित पंघाल ने जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली ​है

भारतीय महिला स्क्वैश खिलाड़ी ज्योत्सना चिनप्पा एकल वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की तमिका को 11-6, 11-8, 11-4 से हराया

#स्क्वॉश: भारत की जोशना ने ऑस्ट्रेलिया की तमिका को 11-6, 11-8, 11-4 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

#बैडमिंटन मिश्रित टीम ग्रुप स्टेज में भारतीय खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन जारी, स्कॉटलैंड को 5-0 से हराया

वेटलिफ्टर दीपक लाठेर ने पुरुष के 69 किलोग्राम भार वर्ग में जीता कांस्य पदक

# हॉकी- भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानगार 2 और गोल दाग कर मैच 4-1 से जीत लिया।

#दीपक लाठेर ने 69 किग्रा कैटेगरी में दूसरे पायदान पर चले रहे हैं। भारत को वेटलिफ्टिंग में एक और पदक की उम्मीद।

#बैडमिंटन: सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने मिक्स्ड टीम ग्रुप इवेंट के तीसरे मैच को 2.0 से जीत लिया और इसी के साथ भारत ने 3-0 से बढ़त हासिल की ली है। स्कोर रहा- 21-8, 21-12

# हॉकी- मलेशिया ने अपना पहला गोल कर स्कोर अभी-अभी 1-1 से बराबर किया था कि भारत की तरफ से गुरजीत कौर ने एक बार फिर गोल कर के भारत को बढ़त दिला दी।

#स्क्वॉश में भारत के विक्रम मल्होत्रा को इंग्लैंड के निक मैथ्यू 3-1 से हरा दिया

#वेटलिफ्टिंग: दीपक लाठेर ने स्नैच के पहले ही प्रयास में  132 किलोग्राम वजन उठा लिया। दूसरे प्रयास में उन्होंने 136 किलोग्राम वजन उठाया। तीसरे प्रयास में उन्होंने 138 किलोग्राम वजन उठाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे।

#भारत बनाम मलयेशिया महिला हॉकी: हाफ टाइम के बाद भारत-1 मलयेशिया-0

#बैडमिंटन मिश्रित टीम ग्रुप स्टेज- भारत vs स्काटलैंड: पुरुष एकल मुकाबले में किदांबी श्रीकांत ने कायरन मैरेलीस को 21-18 से हराया

#राउंड ऑफ 16 स्कैवश मुकाबला- इंग्लैंड के निक मैथ्यू ने भारत के विक्रम मल्होत्रा को 11-6 से हराया

# हॉकी में भारतीय महिला टीम की बेहतरीन शुरूआत। टीम इंडिया ने पहला गोल कर दिया है। भारत को इस मैच का तीसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला था। गुरजीत कौर की बेहतरीन ड्रैग फ्लिक कर इसे गोल में तब्दील कर दिया। इस गोल के साथ भारत 1-0 से आगे हो गया है

मिक्स्ड टीम ग्रुप स्टेज ग्रुप ए बैडमिंटन के पहले मैच में सायना ने स्कॉटलैंड की जूली को 2-0 से हरा दिया। भारत ने इस जीत के साथ 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है

#महिला हॉकी: भारत का मुकाबला मलेशिया के साथ शुरू हो चुका है। कल हुए पहले मैच में टीम इंडिया को वेल्स ने 2-3 से हराया था

# पहले सेट में साइना नेहवाल ने स्कॉटलैंड की जूली को 21-14 से हरा दिया

#बैडमिंटन: भारत और स्कॉटलैंड के बीच सिंगल्स का मैच शुरू

#बॉक्सिंग: नमन तंवर ने 91 किलोग्राम भारवर्ग में तंजानिया के हारुना म्हांदो को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में बनाई जगह

#तैराकी- तैराकी में भारत को निराशा हाथ लगी है। महिलाओं की S9 100 मीटर बैक स्ट्रोक स्पर्धा में भारत की किरन टाक आखिरी स्थान पर रहीं।

#संजीता चानू के इस गोल्ड मेडल के साथ ही भारत अब मेडल टेली में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। भारतच के पास 2 गोल्ड और एक सिल्वर मेडल हैं। भारत को तीनो मेडल वेटलिफ्टिंग में मिली है।

#वेटलिफ्टिंग में संजीता चानू ने दिलाया भारत को दूसरा गोल्ड मेडल।संजीता चानू ने कुल 192 किलोग्राम  वजन उठाकर यह मेडल जीता है। 

#क्लीन एंड जर्क के मुकाबला शुरू। संजीता चानू ने 105 किलो ग्राम उठाने का टारगेट रखा है

# हॉकी- पहले मुकाबले में वेल्स से 3-2 से हारने के बाद आज भारतीय महिला हॉकी टीम मलेशिया के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी

# अपने तीसरे प्रयास में संजीता ने 84 किग्रा उठाकर कॉमनवेल्थ गेम नया रिकॉर्ड बनाया है। स्नैच में भारत टॉप है।

#वेटलिफ्टिंग:  भारत की संजीता चानू पहले प्रयास मे उन्होंने 81 किलोग्राम उठाया जबकि अपने दूसरे प्रयास में 83 किलोग्राम वजन उठा लिया है।