logo-image

CWG 2018: बैडमिंटन में पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सात्विक-चिराग

भारतीय पुरुष युगल जोड़ी सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने अपने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में आठवें दिन गुरुवार को पुरुष युगल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Updated on: 12 Apr 2018, 04:14 PM

गोल्ड कोस्ट:

भारतीय पुरुष युगल जोड़ी सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने अपने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में आठवें दिन गुरुवार को पुरुष युगल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय जोड़ी ने इस स्पर्धा में मॉरिशस की आतिश लुबाह और क्रिस्टोफर जीन पॉल की जोड़ी को मात दी।

चिराग-सात्विक ने 24 मिनट के भीतर अंतिम-16 दौर में खेले गए इस मुकाबले में आतिश-क्रिस्टोफर की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-8, 21-12 से मात दी।

पहले गेम में चिराग और सात्विक ने आसानी से जीत हासिल कर ली थी। उन्होंने आतिश और क्रिस्टोफर को अधिक अंक लेने का मौका नहीं दिया।

इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में आतिश-क्रिस्टोफर की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए सात्विक-चिराग को 8-6 से पीछे किया। यहां भारतीय जोड़ी ने दो अंक लेते हुए 8-8 से बराबरी कर ली।

इसके बाद, सात्विक और चिराग ने पांच अंक हासिल किए और आतिश-क्रिस्टोफर को 13-8 से पीछे कर दिया। इसके बाद, भारतीय जोड़ी ने मॉरिशस की जोड़ी को बढ़त लेने का मौका नहीं दिया और अंत में दूसरा गेम जीतने के साथ ही क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

और पढ़ेंः CWG 2018: निशानेबाजी में तेजस्विनी सावंत ने सिल्वर पदक जीता