logo-image

बीवी साॅफ्टवेयर इंजीनियर फिर भी करता था चोरी, मंकी कैप पहनकर देता था वारदात को अंजाम

छत्‍तीसगढ़ के रायपुर में चोरों का एक ऐसा गिरोह पुलिस के हत्‍थे चढ़ा है जो रात में मंकी कैप पहनकर चोरियों को अंजाम देता था. इस गिरोह में एक बैंकिंग की तैयारी करने वाला छात्र भी शामिल है. गिरफ्तार किए गए एक आरोपी की पत्‍नी साॅफ्टवेयर इंजीनियर है.

Updated on: 16 Oct 2018, 11:19 AM

रायपुर:

छत्‍तीसगढ़ के रायपुर में चोरों का एक ऐसा गिरोह पुलिस के हत्‍थे चढ़ा है जो रात में मंकी कैप पहनकर चोरियों को अंजाम देता था. इस गिरोह में एक बैंकिंग की तैयारी करने वाला छात्र भी शामिल है. गिरफ्तार किए गए एक आरोपी की पत्‍नी साॅफ्टवेयर इंजीनियर है.

मामला थाना तेलीबांधा क्षेत्र, थाना पुरानी बस्ती क्षेत्र एवं थाना न्यू राजेन्द्र नगर क्षेत्र का है, जहां आरोपियों ने नौ से ज्यादा चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था.बीती सभी घटनाओं को अंजाम देने वाले सभी अपराधी उड़ीसा के हैं. इन वारदातों का मास्टर माइंड प्रशांत कराड़ा है.वह घर से अपनी साॅफ्टवेयर इंजीनियर बीवी से व्यापार करने रायपुर जाने के नाम पर निकलता था.उसके दोस्त संतोष कुमार और जी मोहन राव विजय नगर तेलीबांधा में बैंकिंग परीक्षा की तैयारी के नाम पर किराये का मकान लेकर कर रहे थे.

ऐसे चढ़े पुलिस के हत्‍थे

आरोपी स्वयं की पहचान छिपाने मंकी कैप का उपयोग किया करते थे.आरोपी दो से तीन बार पुलिस की पकड़ में आते-आते चंगुल से छूट गए थे,  लेकिन इनमें से झडप के दौरान एक आरोपी का पर्स पुलिस के हाथ लग गया था, जिसकी वजह से पुलिस ने आरोपी को उड़ीसा के भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया.आरोपी से पूछताछ के बाद रायपुर में बैंक की कोचिंग कर रहे दो और आरोपियों को भी पकड़ा गया है।

आरोपियों के कब्जे से चोरी की मंगल सूत्र, चैन, चूड़ी, अंगूठी, लाॅकेट, सोने की भगवान की मूर्ति, कान का टाॅप्स, कंगन, झुमका, रानी हार, ईयर रिंग, नेकलेस, बाली, ब्रेसलेट, अन्य सोने के जेवरात एवं नगदी 14,000 रूपये बरामद किया गया है।