logo-image

छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में नक्सलियों ने इस वजह से दो ग्रामीणों की हत्या कर दी

दोनों के शव अभी तक गांव में ही पड़े हुए हैं. हालांकि किस्टाराम उपसरपंच ने थाने में इसकी सूचना दे दी है.

Updated on: 02 May 2019, 10:16 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सली लगातार बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. बुधवार देर रात सुकमा जिले में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी. मुखबिर का आरोप लगाते हुए नक्सलियों ने इन दोनों को तेजधार हथियार से मार दिया. मृतकों की पहचान पोडियम मुता और कोको लच्छू के रूप में हुआ है. दोनों के शव अभी तक गांव में ही पड़े हुए हैं. हालांकि किस्टाराम उपसरपंच ने थाने में इसकी सूचना दे दी है. यह घटना जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के करिगुण्डम गांव में बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: बीजापुर में पुलिस ने 6 माओवादियों को गिरफ्तार किया

इससे पहले नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ की सीमा के पास महाराष्ट्र के गढ़चिरौली (Gadchiroli) जिले में सुरक्षाबलों पर हमला किया था. इस हमले में चालक समेत 16 जवान शहीद हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने C-16 कमांडोज की गाड़ी को आइईडी (IED) विस्फोट से उड़ा दिया. महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ सीमा पर गढ़चिरौली जिला सबसे ज्यादा नक्सल सक्रिय माना जाता हैं. नक्सली इलाके में लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के लिए करीब 150 की संख्या में नक्सली (Naxals) वहां मौजूद थे. घटना में कई जवान घायल भी हुए, जिन्हें उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में दाखिल कराया गया.

यह भी पढ़ें- जगदलपुर में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे करीब 36 वाहनों को फूंका

इसके पहले गढ़चिरौली में नक्सलियों ने हमला कर सड़क बनाने वाली कांस्ट्रक्शन साइट को जला दिया है. नक्सलियों ने गढ़चिरौली जिले के कुरखेड़ा नामक जगह पर रोड कांस्ट्रक्शन के उपकरणों में आग लगा दी. देखते ही देखते सड़क बनाने वाले वाहन और वहां पर उपलब्ध बहुत सारे उपकरण एकसाथ जलकर खाक हो गए. देश के लिए आतंकवाद की तरह नक्सल भी एक बहुत बड़ी समस्या बनती जा रही है.

यह वीडियो देखें-