logo-image

जशपुर में सती तालाब की सफाई के लिए श्रमदान आज से, मरीन ड्राइव के रूप में किया जाएगा विकसित

जशपुर जिले की स्थापना के 21 साल पूरे होने पर जशपुर में जल एवं जल स्त्रोतों के संरक्षण का विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है.

Updated on: 25 May 2019, 01:26 PM

नई दिल्ली:

जशपुर जिले की स्थापना के 21 साल पूरे होने पर जशपुर में जल एवं जल स्त्रोतों के संरक्षण का विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है. कलेक्टर नीलेश कुमार की अगुवाई में जशपुर के सती तालाब की साफ-सफाई का कार्य शुरू किया गया. सती तालाब का सौन्दर्यीकरण कराते हुए इसे मरीन ड्राइव व पिकनिक चौपाटी के रूप में विकसित किये जाने की योजना है. जिसके लिए सामूहिक श्रमदान तालाब कर तालाब के जलकुम्भी व खरपतवार को हटाने का काम किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- झीरम नक्सली हमले की 6वीं बरसी आज, बस्तर टाइगर समेत मारे गए थे 29 लोग

जशपुर कलेक्टर निलेश कुमार की अगुवाई में श्रमदान कर सती तालाब की सफाई व गहरीकरण का कार्य शुरू किया गया. कलेक्टर ने जब हाथ में फावड़ा लेकर खुद तालाब की सफाई शुरू की तो देखते ही देखते यहां के कर्मचारी अधिकारी व समाजसेवी भी सामूहिक श्रमदान में जुट गए. जिला प्रशासन द्वारा सती तालाब का कायाकल्प कर इसे मरीन ड्राइव बनाने की योजना है.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने की शर्त हारे कांग्रेसी कार्यकर्ता ने बीच चौराहे मुंडवाया सिर

जिला कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों, शहर के सभी संगठनों, स्वंय सेवी समाज सेवी संस्थाओं के लोगों से सती तालाब के श्रमदान कार्य में सहभागी होने की अपील की है. गौरतलब है कि जिला कलेक्टर की पहल पर पहले जशपुर शहर से लगे पनचक्की डेम और तिवारी नाला की जनसहयोग से साफ सफाई कर उसे सुदर बनाया जा चुका है.

यह वीडियो देखें-