logo-image

तीन राज्‍यों की सीमा पर नक्‍सलियों का उत्‍पात, युवक की हत्या, 16 वाहनों को फूंका

तीन राज्यों के सुरक्षा बलों के ऑपरेशन से नक्सली बौखलाए नक्सली निर्माण कार्यों को निशाना बना रहे हैं.

Updated on: 02 Dec 2018, 10:54 AM

राजनांदगांव:

तीन राज्‍यों की सीमा पर चल रहे तीन राज्यों के सुरक्षा बलों के ऑपरेशन से नक्सली बौखलाए नक्सली निर्माण कार्यों को निशाना बना रहे हैं. शहीद सप्ताह के पहले दिन मानपुर के कोहका थाना के बेलगांव में नक्सलियों ने नरेश सलामे नामक युवक की हत्या कर दी. मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने बीती रात को घटना को अंजाम दिया . वहीं शुक्रवार आधी रात नक्सलियों ने गढ़चिरौली के एटापल्ली इलाके में उत्पात मचाया है. करीब 150 की संख्या में नक्सलियों ने इटापल्ली के हालेवारा-गट्टेपल्ली मार्ग में सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आग लगा दी.

दंतेवाड़ा नक्सली हमला: शहीद के गाने का वीडियो हुआ वायरल

नक्‍सलियों ने मजदूरों व कर्मचारियों से भी मारपीट की. गढ़चिरौली पुलिस ने बताया नक्सलियों ने 10 जेसीबी, 3 ट्रैक्टर व 3 पिकअप वाहनों को जलाया है. घटना स्‍थल पर नक्‍सलियों ने पर्चे फेंक कर निर्माण बंद नहीं करने पर चेतावनी दी है. पुलिस के मुताबिक हालेवारा गटेपल्ली के बीच बन रही सड़क के निर्माण से इलाके में आवाजाही बेहतर हो सकेगी, इसके पहले भी नक्सलियों ने यहां निर्माण रुकवाया था.

बता दें गढ़चिरौली सहित मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ की सीमा पर 24 घंटे नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी रहता है. अलग-अलग टीमों को सुबह व रात में जंगलों में रवाना किया जा रहा है. ऐसा ऑपरेशन पहली बार पुलिस ने शुरू की है. बार्डर के उन सभी हिस्सों में भी जवानों का पहरा है, जहां नक्सली किसी घटना के बाद छिपते हैं या फरार होते हैं.