logo-image

छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले में नक्सलियों ने 2 और ग्रामीणों की हत्या की, अब तक 4 मर्डर

मरने वाले ग्रामीणों में से एक इतामपारा गांव और तीन माड़ गांव के थे.

Updated on: 03 May 2019, 10:22 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सली लगातार बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. बीजापुर (Bijapur) जिले के भैरमगढ़ थाना इलाके में नक्सलियों ने दो और ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि नक्सलियों के 6 दिन पहले इस घटना को अंजाम दिया है. अब तक नक्सिलयों ने 4 ग्रामीणों की हत्या कर दी है. मरने वाले ग्रामीणों में से एक इतामपारा गांव और तीन माड़ गांव के थे. 

यह भी पढ़ें- गढ़चिरौली: नक्सली हमले की यहां रची गई थी साजिश, जानिए कौन था कमांडर

इससे पहले किस्टाराम थाना क्षेत्र के करिगुण्डम गांव में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी थी. मुखबिर का आरोप लगाते हुए नक्सलियों ने इन दोनों को तेजधार हथियार से मार दिया. मृतकों की पहचान पोडियम मुता और कोको लच्छू के रूप में हुई.

इन हत्याओं के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. नक्सलियों ने मृतकों के परिजनों को रिपोर्ट न कराने की धमकी भी दी है. इसके कारण अन्य लोग भी पुलिस की सहायता लेने से डर रहे हैं. बीजापुर एसपी गोवर्धन ठाकुर का कहना है कि इस मामले में अब तक पुलिस के पास कोई ग्रामीण नहीं आया है.

यह भी पढ़ें- नदी में नहाने गए दलित परिवार के 8 लोग डूबे, 7 शव निकाले

गौरतलब है कि हाल ही में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ की सीमा के पास महाराष्ट्र के गढ़चिरौली (Gadchiroli) जिले में सुरक्षाबलों पर हमला किया था. इस हमले में चालक समेत 16 जवान शहीद हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने C-16 कमांडोज की गाड़ी को आइईडी (IED) विस्फोट से उड़ा दिया. महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ सीमा पर गढ़चिरौली जिला सबसे ज्यादा नक्सल सक्रिय माना जाता हैं. नक्सली इलाके में लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के लिए करीब 150 की संख्या में नक्सली (Naxals) वहां मौजूद थे.

यह वीडियो देखें-