logo-image

छत्तीसगढ़ : 9 नक्सलियों ने पुलिस के सामने किया आत्समर्पण

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों के सामने नौ नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है.

Updated on: 06 Apr 2019, 10:44 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नौ नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्समर्पण कर दिया है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों के सामने नौ नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस के सामने बंजाम राजा, बंजाम आयता, मडकम सुला, किच्चे गंगा, मडकम मुक्का, बंजाम सोमडू, मडकम भीमा, पोज्जा उर्फ पोदिया और बण्डो केशा ने आत्म समर्पण कर दिया है.

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh : नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, जवान शहीद

उन्होंने बताया कि सभी नक्सली पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोर्रापाड गांव के निवासी हैं. आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों ने बताया कि उन्होंने शासन की नीतियों से प्रभावित होकर तथा नक्सलियों की खोखली विचारधारा से तंग आकर समाज की मुख्य धारा से जुड़ने का फैसला किया है.

अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ नक्सली गतिविधि में शामिल होने तथा सहयोग करने का आरोप है. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने आत्मसर्मपण के बाद समाज की मुख्य धारा में शामिल होकर बेहतर जीवन जीने का संकल्प लिया है. उन्हें शासन की ओर से पुनर्वास नीति के तहत मदद दी जाएगी.