logo-image

छत्‍तीसगढ़ में टूट सकता है अजीत जोगी की जनता कांग्रेस और बसपा के बीच गठबंधन

जोगी कांग्रेस और बसपा का गठबंधन टूटने के संकेत मिल रहे हैं. विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये गठबंधन लोकसभा चुनाव के पहले ही टूट सकता है

Updated on: 31 Jan 2019, 04:22 PM

रायपुर:

जोगी कांग्रेस और बसपा का गठबंधन टूटने के संकेत मिल रहे हैं. विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये गठबंधन लोकसभा चुनाव के पहले ही टूट सकता है. जनता कांग्रेस की समीक्षा बैठक में हार के पीछे एक वजह बसपा से गठबंधन करना भी माना जा रहा है.बता दें छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अजीत जोगी और मायावती का साथ कोई कमाल नहीं कर पाई.

यह भी पढ़ेंः अजीत जोगी ने मायावती को जन्मदिन की दी बधाई, कहा- बीएसपी सुप्रीमो हो सकती हैं पीएम कैंडिडेट

हालांकि कुछ दिन पहले लखनऊ में अजीत जोगी ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि लोकसभा चुनाव में भी गठबंधन बना रहेगा. अजीत जोगी मायावाती के जन्मदिन की बधाई देने के लिए लखनऊ पहुंचे थे. बीएसपी सुप्रीमो मायावती मे मिलकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी.

यह भी पढ़ेंः रामगढ़ में साफिया जुबेर खान की जीत पर अशोक गहलोत गदगद, बोले-जीत जरूरी थी

मायावाती से मुलाकात करने के बाद अजीत जोगी पत्रकारों से रूबरू हुए. गठबंधन समेत कई मुद्दों पर उन्होंने अपनी बात रखी. जोगी से जब पूछा गया कि क्या मायावती प्रधानमंत्री कैंडिडेट बन सकती है. तब उनका जवाब था बिल्कुल. यानी जब मायावती का नाम पीएम कैंडिडेट के तौर पर सामने आएगा तब अजीत जोगी इसका समर्थन करने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ेंः By-Poll Result 2019 Live: 11वें राउंड के बाद बीजेपी की बढ़त बरकार, कांग्रेस तीसरे स्‍थान पर

बता दें 90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव में इस बार अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर उतरी थी. 33 सीटों पर बसपा और 55 सीटों पर जोगी की पार्टी चुनाव लड़ी.