logo-image

भारतीय सेना के वीर जवानों के सम्मान में, 151 दिन में 15 हजार किलोमीटर साइकिल चला चुके हैं आफताब फरीदी

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र आफताब फरीदी भारत भ्रमण का रिकॉर्ड बनाने के लिए साइकिल यात्रा पर निकले हैं. फरीदी अभी तक साइकिल से लगभग 15,000 किलोमीटर की यात्रा कर चुके हैं.

Updated on: 07 Feb 2019, 11:04 AM

जगदलपुर:

जगदलपुर : दिल्ली निवासी मोहम्मद आफताब फरीदी भारतीय सेना के जवानों के सम्मान में अपनी साइकिल यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचे हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र आफताब फरीदी भारत भ्रमण का रिकॉर्ड बनाने के लिए साइकिल यात्रा पर निकले हैं. फरीदी अभी तक साइकिल से लगभग 15,000 किलोमीटर की यात्रा कर चुके हैं. आफताब ने बताया कि उन्होंने रक्षाबंधन के मौके पर साइकिल यात्रा शुरू की थी, जो अभी भी जारी है. आफताब की यात्रा को 151 दिन हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि उनकी यात्रा न सिर्फ अपने देश का नाम रौशन करने के लिए है, बल्कि देश में वीर जवानों के प्रति सम्मान की भावना जागृत करने के लिए भी है.

यह भी पढ़ें- फिल्म 'धूम स्टाइल' में लूट करने वाले बाइकर गैंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि, इस यात्रा के दौरान कई बार उनकी तबियत भी खराब हुई, लेकिन उन्होंने अपनी यात्रा जारी रखी. इसके लिए लोगों ने उनकी मदद भी की, क्योंकि उनके पास पैसे नहीं हैं. उन्होंने बताया कि कभी-कभी खाने-पीने की भी कमी हो जाती है, जिससे उन्हें भूखे ही रहना पड़ता है.

मध्यवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले आफताब एक राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपनी यात्रा की शुरुआत 20 अगस्त, 2018 को की थी.

यह भी पढ़ें- इंदिरा गांधी के कमरे में ही बैठेंगी प्रियंका गांधी, कांग्रेस हेडक्‍वार्टर में रूम अलॉट, लग गया नेमप्‍लेट

बस्तर क्षेत्र के आईजी, विवेकानंद सिन्हा ने पांच फरवरी को पार्षद संग्राम सिंह राणा व पर्वतारोही कुनैना धाकड़ के साथ आफताब को फूल-माला व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया. आफताब यहां से ओडिशा के लिए रवाना हो गए.