logo-image

सेना के सम्मान में दिल्ली के आफताब ने कर दिया ऐसा काम, देश भर में हो रही है प्रशंसा

आफताब ने बताया कि उन्होंने रक्षा बंधन के मौके पर ये साइकिल यात्रा शुरू की थी, जो अभी भी जारी है.

Updated on: 29 Jan 2019, 02:42 PM

कोरिया:

दिल्ली के रहने वाले मोहम्मद आफताब फरीदी भारतीय सेना के जवानों के सम्मान में अपनी साइकिल यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले पहुंचे. दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र फरीदी पूरे भारत भ्रमण का रिकॉर्ड बनाने के लिए अपनी साइकिल पर निकल पड़े हैं. आज हम आपको आफताब से रूबरू कराने जा रहे हैं. जिन्होंने साइकिल से भारत भ्रमण का संकल्प लिया है. फरीदी अभी तक साइकिल से लगभग 14,000 km की यात्रा तय कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान में पहली बार हुआ ट्रैकिंग का आयोजन, 7 राज्यों के लोग हुए शामिल

आफताब ने बताया कि उन्होंने रक्षा बंधन के मौके पर ये साइकिल यात्रा शुरू की थी, जो अभी भी जारी है. आफताब की यात्रा को 151 दिन हो चुके हैं. आफताब ने बताया कि उनकी ये यात्रा न सिर्फ अपने देश का नाम रोशन के लिए है बल्कि देश के वीर जवानों के सम्मान की भावना जागृत करने के लिए भी है. आफताब फरीदी से बातचीत के दौरान पता चला कि इस यात्रा के दौरान कई बार उनकी तबियत भी खराब हो गई, लेकिन उन्होंने अपनी यात्रा बिना रोके जारी रखा.

ये भी पढ़ें- 5 दिनों तक बिना कपड़ों के रहती हैं यहां की महिलाएं, पति के साथ नहीं रहते कोई संबंध बल्कि...

आफताब ने हमसे बातचीत के दौरान यह भी कहा कि जिन लोगों से जो हो सके उनकी मदद करते रहें, क्योंकि उनके पास पैसे नहीं है. उन्होंने बताया कि कभी-कभी खाने-पीने की भी कमी हो जाती है, जिससे उन्हें भूखे ही रहना पड़ता है. मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाले आफताब एक नेशनल खिलाड़ी हैं. इनकी यात्रा 20 अगस्त 2018 को शुरू हुई थी.