logo-image

5 करोड़ रुपए के नकली नोट के साथ पुलिस ने दपंति को किया गिरफ्तार, ऐसे खपाते थे नोट

पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए दंपति को अमलीडीह स्थित घर से गिरफ्तार किया है. इनके पास से 5 करोड़ रुपए का नकली नोट बरामद किया गया है.

Updated on: 02 Dec 2018, 06:31 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नकली नोट का कारोबार करने वाले एक गैंग का खुलासा हुआ है. पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए दंपति को अमलीडीह स्थित घर से गिरफ्तार किया है. इनके पास से 5 करोड़ रुपए का नकली नोट बरामद किया गया है. इसके साथ ही 25 हजार का असली नोट भी पुलिस ने जब्त किया है. एडिशनल एसपी रायपुर प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों का नाम निखिल सिंह और पुनम अग्रवाल है. ये दोनों दंपति मिलकर सीआरएस फंड के जरिए नकली नोट खपाने वाले थे. 

ये लोग एनजीओ के पीआरओ के जरिए कमीशन बेस काम करते थे. इनकम टैक्स चोरी का भी खेल इसके जरिए चल रहा था. पुलिस के मुताबिक ये लोग आईसीआईसी बैंक का कस्टमर सेवा केंद्र भी चला थे. इतना ही नहीं ये दोनों यूपीएससी की प्री परीक्षा भी पास कर चुके हैं और इसकी तैयारी कर रहे हैं.

और पढ़ें : रात बुआ से मिलकर आईं दो बुजुर्ग बहनें, सुबह दोनों की मिली कमरे में लाश

पुलिस की मानें तो पकड़े गए आरोपी अभी एक महीने से ही नकली नोट का कारोबार कर रहे थे, लेकिन अभी कही पैसे को खपाया नहीं था. पकड़े गए आरोपियों से और पूछताछ की जा रही है, ताकि पूरा सच सामने आ सके.