logo-image

छत्तीसगढ़ : समाजवादी पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष नक्सली गतिविधियों में शामिल होने पर गिरफ्तार

वह पार्टी की टिकट पर चतरा लोकसभा सीट से दो बार चुनाव भी लड़ चुका हैं

Updated on: 15 Feb 2019, 09:07 AM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पुलिस ने झारखंड के समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केश्वर यादव उर्फ रंजन यादव समेत छह लोगों को नक्सल गतिविधियों में शामिल रहने के आरोप में रांची के नामकुम से गिरफ्तार किया है. केश्वर मूल रूप से पलामू के पांकी के रहने वाला है और नामकुम में अपना मकान बनाकर रह रहा था. वह पार्टी की टिकट पर चतरा लोकसभा सीट से दो बार चुनाव भी लड़ चुका हैं.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : डॉ. रमन सिंह ने कहा, ऐसा मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के संसदीय इतिहास में पहली बार हुआ

छत्तीसगढ़ पुलिस ने केश्वर यादव को गुरुवार की सुबह 11 बजे उनको घर से उठाया. उन पर भाकपा माओवादियों के साथ संबंध का आरोप है. छत्तीसगढ़ में पूर्व में गिरफ्तार नक्सलियों के बयान पर केश्वर यादव को पकड़ा गया है. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर से गई पुलिस टीम ने दो दिनों तक रांची में कैम्प किया और आखिरकार नक्सल आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : बीजेपी के पूर्व मंत्री लालसिंह आर्य के खिलाफ अब भोपाल कोर्ट में चलेगा हत्या का मामला

छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने इसकी बात की पुष्टि की है. पुलिस के अनुसार झारखंड के गढ़वा सीमा पर बलरामपुर जिले में नक्सलियों ने ट्रकों में आग लगा दी थी. इस मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने घटना में शामिल नक्सलियों को गिरफ्तार किया तो नक्सलियों के बयान में केश्वर का भी नाम सामने आया. नक्सलियों ने बताया कि उनका कमांडर केश्वर यादव उर्फ रंजन यादव है, जो रांची के नामकुम में रहता है.