logo-image

राजस्थान के बाद अब किसे मिलेगा छत्तीसगढ़ का ताज? आज होगा फैसला

राजस्थान, मध्य प्रदेश के बाद अब दिल्ली छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन होगा इस लेकर मंथन चल रहा है. पहले मुख्यमंत्री पद के लिए तीन नामों पर चर्चा हो रही थी, लेकिन इसमें एक नाम और जुड़ गया है.

Updated on: 15 Dec 2018, 06:25 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान, मध्य प्रदेश के बाद अब दिल्ली में छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन होगा इस लेकर मंथन चल रहा है. पहले मुख्यमंत्री पद के लिए तीन नामों पर चर्चा हो रही थी, लेकिन इसमें एक नाम और जुड़ गया है. भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू के बाद एक और नाम चरण सिंह महंत के रूप में जुड़ा है. दिल्ली में राहुल गांधी से आकर टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल ने मुलाकात की. इसके बाद मल्लिकार्जुन खड़गे और पीएल पुनिया भी राहुल गांधी के घर पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा की. 

इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़: नई सरकार ने मंत्रियों को दी सौगात, मिलेगी नई चमचमाती गाड़ियां

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज यानी शनिवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का ऐलान होगा. शनिवार को विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा. शनिवार की सुबह में सभी नेता रायपुर लौटेंगे. इसके बाद कल ही विधायक दल की बैठक होगी.

मुख्यमंत्री पद की रेस में चार नाम भले ही हो, लेकिन इस रेस में सबसे आगे प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल का नाम चल रहा है. वहीं, टीएस सिंह देव भूपेश बघेल को कड़ी चुनौती दे रहे हैं. बता दें कि 90 विधानसभा वाले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 68 सीटें मिली हैं. भूपेश बघेल के नेतृत्व में ही कांग्रेस ने यह चुनाव लड़ा.

गौरतलब है कि राजस्थान में आज यानी शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद के लिए नाम का ऐलान हो गया है. लंबी खींचतान के बाद आखिरकार कांग्रेस आलाकमान ने अशोक गहलोत के नाम पर मुहर लगा दी. वहीं, सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है. सूत्रों की मानें तो 17 दिसंबर को अशोक गहलोत सीएम पद के लिए शपथ लेंगे. जबकि सचिन पायलट उपमुख्यमंत्री पद के लिए शपथ लेंगे.