छत्तीसगढ़ : वोटर लिस्ट में 3 नरेंद्र मोदी तो 6 राहुल गांधी के नाम दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

News State bureau  |   Updated On : March 06, 2019 12:08:33 PM
Chhattisgarh छत्तीसगढ़ मतदाता सूची में नरेंद्र मोदी नाम के 3 और राहुल गांधी नाम के 6 मतदाता (फाइल फोटो)

Chhattisgarh छत्तीसगढ़ मतदाता सूची में नरेंद्र मोदी नाम के 3 और राहुल गांधी नाम के 6 मतदाता (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

रायपुर:  

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लोकसभा चुनाव के लिए तैयार की जा रही है. यहां की मतदाता सूची में नरेंद्र मोदी नाम के तीन और राहुल गांधी नाम के 6 मतदाता दर्ज हैं. जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम वाले कुल 19 मतदाता सूची में दर्ज है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की बात करें तो इनके नाम के सर्वाधिक 42 लोग मतदाता सूची में हैं तो पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के नाम वाले कुल 8 मतदाता सूची में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में 25 करोड़ की लागत से हो रहा समुद्री जीवाश्म पार्क का विकास, पाए गए करोड़ों साल पुराने जीवाश्म

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वैसे तो पाटन विधानसभा में बतौर मतदाता दर्ज हैं पर उनके ही नाम के अन्य मतदाता प्रदेश की विभिन्न् विधानसभाओं में हैं. जिसमें सर्वाधिक नारायपुर विधानसभा क्षेत्र में हैं. वैसे दुर्ग ग्रामीण, दुर्ग नगर, सक्ती, बिंदद्रानवागढ़ आदि विधानसभाओं में भूपेश बघेल नाम के मतदाता वोटर लिस्ट में हैं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाम के कुल तीन मतदाता राज्य की विधानसभा में जो बिलासपुर, दुर्ग शहर व सक्ती विधानसभा में मतदाता हैं.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट ध्वनिमत से हुआ पारित

उसी प्रकार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नाम के 6 मतदाता भी राज्य की मतदाता सूची में हैं. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह नाम के वैसे तो कुल 119 मतदाता राज्य की मतदाता सूची में हैं जिनमें 41 मतदाताओं का नाम रमन सिंह है बाकी के नाम के आगे या पीछे कुछ न कुछ जुड़ा है. राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी नाम के भी आठ मतदाता वोटर लिस्ट में शामिल हैं. भारत निर्वाचन आयोग का मोबाइल एप्प वोटर हेल्पलाइन उक्त आंकड़ों की गवाही देता है.

काशी विश्वनाथ के दर्शन करने बनारस पहुंची जाह्नवी कपूर, देखें VIDEO

First Published: Mar 06, 2019 12:03:40 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो