logo-image

छत्तीसगढ़ के तीसरे सीएम बने भूपेश बघेल, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

रायपुर के इनडोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है. भूपेश बघेल प्रदेश के पांचवें मुख्यमंत्री होंगे. पहुंचने लगे कांग्रेस के बड़े नेता

Updated on: 17 Dec 2018, 06:51 PM

नई दिल्ली:

रायपुर के इनडोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है.  भूपेश बघेल प्रदेश के पांचवें मुख्यमंत्री होंगे. बघेल के साथ टीएस सिंहदेव भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. हालांकि, सुबह से जारी बारिश के चलते समारोह स्थल बदल दिया गया है. पहले शपथ ग्रहण साइंस कॉलेज मैदान में होना था, जो कि अब बलवीर सिंह जुनेजा इनडोर स्टेडियम में होगा. यहीं पर शपथ ग्रहण समारोह होगा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री राजेश तिवारी ने पुष्टि कर दी है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के परिणामों के ऐलान के बाद छठवें दिन भूपेश बघेल का नाम मुख्यमंत्री के रूप में तय हो गया. रविवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को मुख्यमंत्री चुना गया. बघेल बतौर सीएम सोमवार शाम करीब 4.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मुख्यमंत्री की रेस में बघेल के अलावा टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और चरण दास महंत थे. भूपेश बघेल का सियासी सफर काफी रोमांचक और उठा-पटक वाला रहा है. वहीं अपने राजनीतिक सफर में बघेल एक बार जेल भी गए हैं.

 

calenderIcon 18:34 (IST)
shareIcon

ताम्रध्वज साहू ने भी शपथ, आनंदीबेन ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

calenderIcon 18:31 (IST)
shareIcon

टीएस सिंहदेव ने भी ली शपथ, राज्यपाल आनंदीबेन ने दिलाई शपथ

calenderIcon 18:29 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के सीएम बने भूपेश बघेल, राज्यपाल ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ 

calenderIcon 18:19 (IST)
shareIcon

इंडोर स्टेडियम में पहुंचे राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद. 

calenderIcon 17:35 (IST)
shareIcon

रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे राहुल गांधी, भूपेश बघेल के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

calenderIcon 17:24 (IST)
shareIcon

हिंदी में शपथ लेंगे भूपेश बघेल, पहले बताया गया था कि वो छत्तीसगढ़ी में शपथ लेंगे, लेकिन आठवीं अनुसूची में छत्तीसगढ़ी भाषा शामिल नहीं है इसलिए उन्हें हिंदी में शपथ लेना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ी में शपथ लेना चाहते थे और इसके लिए राजभवन भी फोन किए थे. 

calenderIcon 17:07 (IST)
shareIcon

थोड़ी देर बाद भूपेश बघेल लेंगे सीएम पद की शपथ, पहुंचने लगे कांग्रसे के बड़े नेता 

calenderIcon 16:24 (IST)
shareIcon

calenderIcon 16:17 (IST)
shareIcon

न्‍यूज स्‍टेट से बोले टीएस सिंह देव,' मैं भी लूंगा मंत्री पद की शपथ'

calenderIcon 16:09 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल की मां को शुरू से भरोसा था कि भूपेश बघेल एक दिन बहुत आगे जाएंगे बुजुर्गों का हर समय आशीर्वाद लिया और कभी झूठ नहीं बोला भूपेश बघेल ने यह कहना है उनकी माता विंदेश्वरी  देवी का उनकी माता जी ने न्यूज़ स्टेट मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ से खास बातचीत में कहा कि सभी की उम्मीदें भूपेश बघेल पर टिकी है हर किसी की निगाह उन पर है किए गए वादे तुरंत पूरे करने चाहिए जब भी मायूस हुआ संतों की शरण में गया बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया अपने अच्छे कर्मों के चलते ही पहुंचा है मेरा बेटा

calenderIcon 14:33 (IST)
shareIcon

 'छत्तीसगढ़ी' भाषा में लेंगे भूपेश बघेल शपथ


छत्तीसगढ़ी भाषा में लेंगे भूपेश बघेल शपथ

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

दीन दयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम पहुंची एसपीजी की टीम 


दीन दयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम पहुंची एस पी जी की टीम साथ में बड़े कांग्रेसी नेता भी हैं मौजूद. कार्यक्रम कैसे किया जाए, इसका जायजा लिया जा रहा है. आपको बता दें कि वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर ऑडिटोरियम किया गया है तैयार. इस बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आर पी एन सिंह भी मौजूद हैं.

calenderIcon 11:26 (IST)
shareIcon

आज जब कांग्रेस नेता भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ में सीएम पद की शपथ लेंगे वहीं आज प्रदेश में मौसम ने भी करवट ली है. बताया जा रहा है कि प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के डायरेक्टर डॉ प्रकाश खरे ने बयान जारी कर कहा कि कल दोपहर तक मौसम सामान्य होगा. वहीं कांग्रेस नेता और अधिकारियों ने बताया कि भूपेश बघेल के शपथ ग्रहण आयोजन की वैकल्पिक व्यवस्था दीन दयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में पूरी कर ली गई है.