logo-image

बीजापुर नक्सली ब्लास्ट: शहीद जवानों को दी गई अंतिम सलामी

बीजापुर के बांसागुड़ा में हुए नक्सली ब्लास्ट में CRPF के 4 शहीद जवानों को रायपुर माना स्थित परेड ग्राउंड में अंतिम सलामी दी गई.इस दौरान गृह सचिव अमिताभ जैन, DGP केएन उपाध्याय और एंटी नक्सल ऑपरेशन के DG डीएम अवस्थी मौजूद रहे. अंतिम सलामी के बाद शाहिद हुए जवानों के पार्थिव शरीर को उनके गृहग्राम रवाना किया गया.

Updated on: 28 Oct 2018, 03:09 PM

रायपुर:

बीजापुर के बांसागुड़ा में हुए नक्सली ब्लास्ट में CRPF के 4 शहीद जवानों को रायपुर माना स्थित परेड ग्राउंड में अंतिम सलामी दी गई.इस दौरान गृह सचिव अमिताभ जैन, DGP केएन उपाध्याय और एंटी नक्सल ऑपरेशन के DG डीएम अवस्थी मौजूद रहे. अंतिम सलामी के बाद शाहिद हुए जवानों के पार्थिव शरीर को उनके गृहग्राम रवाना किया गया.नक्सली हमले में  शहीद होने वाले जवान पश्चिम बंगल के एएसआई मीर माथुर रहमान, ओडिसा के हेड कॉन्स्टेबल बरजा मोहन बेहरा, आंध्र प्रदेश से कॉन्स्टेबल गुलिपल्ली श्रीनू हुए थे.

यह भी पढ़ें : तो क्‍या नक्‍सलियों की दादागीरी खत्‍म हो गई, अगले महीने उनके गढ़ में चुनावी रैली करेंगे प्रधानमंत्री

स्पेशल डीजी एंटी नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी ने बताया कि बासागुड़ा सबसे संवेदनशील इलाका है. इस घटना को चुनाव से जोड़ कर नहीं देखा जाना चहिए. चूंकी यह नक्सली इलाका है. हमारे जवान हमेशा अलर्ट मोड में रहते हैं. जहां तक लापरवाही की बात है तो यहां किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हुई और न ही इंटेलिजेंस फेल्‍योर हुआ.

आईडी ब्लास्ट का पता लगाना बड़ी चुनौती

स्पेशल डीजी एंटी नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी का कहना है कि बड़ी चुनौती है आईडी ब्लास्ट पता करना करना. 500 से ज्यादा कंपनियां 45 हजार से जवान तैनात हैं. वीआईपी दौरे होने है, दौरे को लेकर पर्याप्त सुरक्षा की गई है.सीआरपीएफ के शिविर से 800 मीटर की दूरी पर नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है. जिला मुख्यालय से रोड ओपनिंग पार्टी जवान का इलाज करवा कर वापस लौट रहे थे तभी हमला हुआ.

<