logo-image

Chhattisgarh Election: बस्‍तर में कम मतदान पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की मुस्‍कान, जानें क्‍या है इसका राज

नोटबंदी को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि गरीबों के गद्दे तकिए से पैसा निकालकर अनिल अंबानी की जेब में भरने का काम किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि करीब 30 हजार करोड़ रुपए की चोरी की गई है.

Updated on: 13 Nov 2018, 02:42 PM

रायपुर:

नोटबंदी को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि गरीबों के गद्दे तकिए से पैसा निकालकर अनिल अंबानी की जेब में भरने का काम किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि करीब 30 हजार करोड़ रुपए की चोरी की गई है.  बता दें पीएम मोदी ने सोमवार को बिलासपुर की सभा में कहा था कि नोटबंदी तकियों और गद्दों में भरे नोट को बाहर निकालने के लिए किया था. महासमुंद जाने से पहले रायपुर में संवाददाताओं से बात करते हुए राहुल ने कहा कि बस्तर में वोटिंग कम हुई है लेकिन कांग्रेस की लहर चल रही है. हम पहले चरण में भी आगे बढ़े और पूरे छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार रहेगी.

यह भी पढ़ें ः राफेल डील: दसॉ के CEO ने कहा, हमने अंबानी को खुद चुना, IAF को सितंबर 2019 में मिलेगी पहली खेप

वहीं महासमुंद में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान के अमीरों के 3 लाख करोड़ रुपए माफ हो सकते हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ व हिंदुस्तान के किसानों के एक रुपए माफ नहीं किए सरकार ने. हमारी सरकार आएगी तो 10 दिन में छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ होगा. राहुल गांधी ने PM मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी ने हर मीटिंग में आपसे कहा थ कि धान का सही मूल्य मिलेगा. धान का समर्थन मूल्य देंगे, पर किया कुछ नहीं. आपके सपनों को कांग्रेस पूरा करेगी.

यह भी पढ़ें ः बीजेपी को इस बार अपनों से ज्यादा खतरा, कई सीटों पर भितरघात से बिगड़ेंगे समीकरण

राहुल ने राफेल पर मोदी को घेरते हुए कहा कि राफेल कांट्रैक्ट में यूपीए सरकार ने साफ कहा था कि वह हिंदुस्तान में बनेगा. इससे रोजगार मिलेगा, लेकिन केंद्र सरकार ने उसे फ्रांस में अनिल अंबानी को फायदा देने के लिए बनवाया. आपका पैसा अनिल अंबानी की जेब में जाता है. उन्‍होंने एनडीए सरकार पर आरोप लगाया कि सरकारी यूनिवर्सिटी, सरकारी कॉलेज बंद कर दिए. सब प्राइवेट में दे दिए. लोग अपने बच्चों को पढ़ने भेजना चाहते हैं, लेकिन फीस ज्यादा है. आपके पैसे देश के सबसे अमीरों को जाते हैं. आपका पैरा अमीरों को और अमीर कर रहा है.

यह भी पढ़ें ः रेलवे और IRCTC पर ज्यादा किराया लेने का आरोप, CCI ने दिए जांच के आदेश

राहुल ने कहा कि हम आपका पैसा, अस्पताल, कॉलेजों, स्कूलों, यूनिवर्सिटी में लगाएंगे. सरकारी विवि की संख्या बढ़ाई जाएगी. मुफ्त में दवाएं और उपचार करेंगे. राजस्थान में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री ने कांग्रेस ने मुफ्त में दवाएं देने का काम किया है. अब वही काम छत्तीसगढ़ में करेंगे. पेट्रोलियम पदार्थों के लगातार बढ़ रहे दामों को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि पेट्रोल का दाम पूरी दुनिया में गिरता जा रहा है. आज तेल 70 डाॅलर प्रति बैरल है, लेकिन पता नहीं क्या कारण है कि दुनिया में कम हो रहा है, लेकिन हिंदुस्तान में पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ता जा रहा है. आपका यह पैसा मोदी जी के 15-20 मित्रों की जेब में जाता है. आपका धन हर दिन चोरी किया गया.