विधानसभा चुनाव : आज से चुनावी रैली की कमान संभालेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, पहली सभा नक्‍सलियों के गढ़ जगदलपुर में

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैली का शंखनाद करने जा रहे हैं. उनकी पहली चुनावी रैली छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित जिले जगदलपुर में होगी.

News State Bureau  |   Updated On : November 09, 2018 06:15 AM
नरेंद्र मोदी शुक्रवार से चुनावी रैली की शुरुआत करेंगे.

नरेंद्र मोदी शुक्रवार से चुनावी रैली की शुरुआत करेंगे.

नई दिल्ली:  

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैली का शंखनाद करने जा रहे हैं. उनकी पहली चुनावी रैली छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित जिले जगदलपुर में होगी. उनकी रैली से एक दिन पहले दंतेवाड़ा में नक्‍सलियों ने सुरक्षाबलों को भारी चुनौती देते हुए सीआईएसएफ जवानों की गाड़ी को आईईडी विस्‍फोट से उड़ा दिया, जिसमें एक जवान सहित पांच लोग मारे गए. जगदलपुर बस्‍तर संभाग में आता है, जहां पहले चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होने जा रही है.

पीएम मोदी के दौरे से पहले छत्‍तीसगढ़ में बड़ा नक्‍सली हमला, 5 लोगों की मौत, CISF जवान शहीद, देखें तस्‍वीरें

छत्‍तीसगढ़ में पहले चरण में 12 नवंबर को 18 सीटों के लिए मतदान होगा. 12, 16 और 18 नवंबर को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्‍तीसगढ़ में रैली प्रस्‍तावित है. 12 नवंबर को वे बिलासपुर और रायगढ़ में चुनावी सभाएं करेंगे. 16 नवंबर को अंबिकापुर में उनकी चुनावी रैली होगी. इसके दो दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 नवंबर को महासमुंद में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. कुल मिलाकर छत्‍तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 रैलियां प्रस्‍तावित हैं.

मध्‍य प्रदेश : चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस और बीजेपी के सामने खड़ी हुई ये बड़ी चुनौती, सिंधिया के गढ़ में फटे पोस्टर

राजस्थान में पीएम मोदी की प्रस्तावित रैली
छत्‍तीसगढ़ के बाद प्रधानमंत्री राजस्‍थान पर फोकस करेंगे. राजस्‍थान में अलवर से उनकी चुनावी रैली की शुरुआत होगी. 23 नवंबर को वे अलवर में रैली करेंगे तो 26 नवंबर को जयपुर और भीलवाड़ा में उनकी सभाएं होंगी. 27 नवंबर को नागौर और कोटा के बाद 28 नवंबर को बैणेश्‍वर धाम (डुंगरपुर) और दौसा के लोगों को संबोधित करेंगे. 4 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हनुमानगढ, सीकर और जोधपुर में रैली करेंगे. बता दें कि आगामी विधानसभा चुनावों में राजस्‍थान को बीजेपी के लिए सबसे अधिक चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है. अब देखना यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली वसुंधरा राजे सरकार के लिए कितनी फायदेमंद हो सकती हैं.

First Published: Thursday, November 08, 2018 04:16 PM

RELATED TAG: Pm Narendra Modi, Pm Modi, Chhattisgarh, Rajsthan, Jagdalpur, Dantewada, Assembly Election, Chhattisgarh Assembly Election, Rajsthan Assembly Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो