बिलासपुर से मायावती-जोगी फूंकेंगे चुनावी बिगुल, उम्मीदवारों के नामों की होगी घोषणा

छत्तीसगढ़ में आज से बहुजन समाज पार्टी अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेगी. बसपा सुप्रीमों और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती आज से छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं.

  |   Updated On : October 13, 2018 10:15 AM
अजित जोगी और मायावती

अजित जोगी और मायावती

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ में आज से बहुजन समाज पार्टी अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेगी. बसपा सुप्रीमों और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती आज से छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. बसपा ने विधानसभा चुनावों के लिए अजीत जोगी के जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के साथ गठबंधन किया है. बता दें कि नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर पहले चरण में 12 नवम्बर और 72 सीटों पर 20 नवम्बर को चुनाव होंगे. मतगणना 11 दिसम्बर को होगी.

बसपा प्रमुख और मायावती शनिवार को बिलासपुर में एक रैली को संबोधित करेंगी. इस रैली में जेसीसीजे प्रमुख अजित जोगी भी मौजूद रहेंगे. बिलासपुर के पांच सितारा होटल में कुछ देर आराम करने के बाद मायावती पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक लेंगी. इसके बाद दोपहर 1 बजे खेल मैदान स्थित सभा स्थल पहुँचेंगी. यहाँ वो जोगी के साथ पहली सभा करेंगी. मंच सिर्फ मायावती और जोगी होंगे.

राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए बसपा 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि जोगी की पार्टी 55 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. गठबंधन की तरफ से जोगी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है. मायावती के दौरे के बाद बसपा अपने हिस्से के 35 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है.

चुनावों में दिखेगा असर

शनिवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के रण में उतर रहीं बसपा अध्यक्ष मायावती के लिए यह पहला मौका है जब वह छत्तीसगढ़ में किसी अन्य दल के साथ मंच साझा करेंगी. इस रैली के जरिये मायावती चुनावी बिगुल फूंकेंगी. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो यह गठबंधन विधानसभा चुनाव में खासा असर डालेगा. यह गठबंधन कई सीटों पर लड़ाई त्रिकोणीय बना सकता है.

बिलासपुर रैली पर भाजपा और कांग्रेस की नजर

बिलासपुर रैली में गठबंधन ने 5 लाख की भीड़ जुटने का दावा किया है. इस रैली पर भाजपा और कांग्रेस की नजर रहेगी. इस रैली से ही तय गोगा कि यह गठबंधन का चुनाव में प्रदर्शन कैसा रहेगा .


यह भी पढ़ें

  Oct 13, 2018  10:55 (IST)
  Oct 13, 2018  10:55 (IST)

Breacking : बहुजन समाज पार्टी की राष्टीय अध्यक्ष सुश्री मायावती पहुंचीं बिलासपुर

First Published: Saturday, October 13, 2018 10:13 AM

RELATED TAG: Mayawati, Ajit Jogi, Candidate, Assembly Election, Campaign, Bilaspur, Bsp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो