logo-image

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले- कांग्रेस की बी टीम है अजीत जोगी की छत्‍तीसगढ़ जनता कांग्रेस

राजधानी रायपुर में गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जहां कांग्रेस पर हमला बोला वहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी छत्‍तीसगढ़ जनता कांग्रेस को कांग्रेस की बी टीम बताया.

Updated on: 15 Nov 2018, 11:54 AM

रायपुर:

छत्‍तीसगढ़ में अब दूसरे चरण के चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस के स्‍टार प्रचारक राज्‍य में डेरा जा चुके हैं. राज्‍य में दूसरे चरण के तहत अब 20 नवंबर को 72 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. राजधानी रायपुर में गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जहां कांग्रेस पर हमला बोला वहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी छत्‍तीसगढ़ जनता कांग्रेस को कांग्रेस की बी टीम बताया.

यह भी पढ़ेंः  पाकिस्‍तान नहीं संभाल पा रहे, कश्‍मीर क्‍या संभालेंगे, आफरीदी के बयान पर राजनाथ सिंह का कटाक्ष

एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में राजनाथ सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक सभाओं में जनता का मूड देखने के बाद मैं कह सकता हूँ कि जनता का विश्वास और भरोसा बीजेपी और रमन सरकार पर बढ़ा है. 15 साल बाद भी यहां के चीफ मिनिस्टर रमन सिंह और बीजेपी के प्रति जनता का भरोसा कायम है. रमन सिंह के नेतृत्व में बीजेपी सरकार ने करिश्माई काम किया है.

यह भी पढ़ेंः  बड़े इरादों के साथ मध्‍य प्रदेश के रण में उतरे छोटे दल, बीजेपी-कांग्रेस की बढ़ा रहे टेंशन

कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र जारी किया है उससे यही लगता है कि यह राजनीतिक पार्टी अपना विश्वास खो चुकी, जिनकी बातों पर किसी को भरोसा नहीं किया जा सकता. कांग्रेस के घोषणा पत्र पर इतना ही कहूंगा कि दिवालिया बैंक में पोस्ट डेटेड चेक की क्या हालत होगी? बस ऐसा ही कांग्रेस का घोषणा पत्र है. पोस्ट डेटेड चेक की तरह हो गया है.कर्जमाफी की बात कर रहे है. कर्नाटक में क्या हालत है इसे देख लीजिए.

अजीत जोगी के बारे में ये कहा राजनाथ सिंह ने

मैं किसी को अपना दुश्मन नहीं मानता इसलिए अजीत जोगी के लिए वैसी बात कही. राजनीति में मेरा कोई दुश्मन नहीं है. मैं अपने निजी जीवन मे किसी को दुश्मन नहीं मानता. अजीत जोगी कांग्रेस की बी टीम की तरह काम कर रही है.बता दें राजनाथ सिंह ने दुबटिया में एक चुनावी सभा मे कहा था कि अजित जोगी हमारे मित्र है साथ ही कहा था कि जोगी को कांग्रेस से अलग होना था तो वे बीजेपी में आ जाते. नई पार्टी बनाने की क्या जरूरत थी.

जोगी ने दिया यह जवाब

राजनाथ सिंह के बयान पर अजीत जोगी ने कहा कि मैं उन्हें भाई मानता हूं पर बीजेपी और कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी हैं. छत्तीसगढ़ में एक क्षेत्रीय पार्टी की जरूरत थी, जिससे यहां के फैसले छत्तीसगढ़ में ही हो। कांग्रेस की बी टीम पर जोगी बोले,' हमारी पार्टी को बीजेपी कांग्रेस की बी टीम कहती है और कांग्रेस हमारी पार्टी को बीजेपी को बी टीम कहती है। 

यह भी पढ़ेंः मध्‍य प्रदेश में बीजेपी की बड़ी कार्रवाई, सरताज सिंह समेत 53 बागियों को पार्टी से निकाला

कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए गृहमंत्री ने कहा कि जीडीपी ग्रोथ रेट की तुलना में महंगाई कांग्रेस के कार्यकाल में दोगुना हुआ करती थी. आज हालात बदल गए हैं. देशभर में कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियां विश्वसनीयता के संकट से गुजर रही हैं. कांग्रेस की हालत इतनी कमजोर है कि वह मुख्यमंत्री को प्रोजेक्ट नहीं कर सकी. बिना दूल्हे के बारात लेकर आगे बढ़ गए.कांग्रेस ने कहा था गरीबी हटायेंगे. गरीबी तो नहीं हटी और बढ़ गई. कांग्रेसी कह रहे हैं एमएसपी बढ़ाएंगे. ये राज्य नहीं बढ़ाता इसे केंद्र बढ़ती है.

यह भी पढ़ेंः  कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्‍विजय सिंह बोले- हम सब चाहते हैं राम मंदिर बने, लेकिन...

2003 में मैं यहां प्रभारी था. इसलिए उस दौर की एक एक घटना मुझे याद है. उस वक़्त मुझे डॉ रमन सिंह ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन लाऊंगा. परिवर्तन दिख रहा है. सिर्फ यहां के लोगों को नहीं बल्कि बाहर से आने वाले लोगों को भी.राजनाथ सिंह ने कहा- नक्सलवाद अपने अंतिम चरण में है. 90 जिलो में से सिमटकर बमुश्किल 8-10 जिलों तक सिमट गया है.नक्सलवाद को लेकर कांग्रेसी मित्र ने दिया था. कहीं न कहीं उनके दिमाग मे वैसी बात चल रही होगी इसलिए ऐसा स्टेटमेंट दिया.