logo-image

रायपुर पहुंचे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, नहीं जा पाएंगे महामाया मंदिर, जानिए क्‍यों

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज एक दिवसीय छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर पर हैं. सोमवार अपराह्न् वह रायपुर पहुंचे. विमानतल पर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया. कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता टी.एस. सिंहदेव इस मौके पर मौजूद थे.

Updated on: 22 Oct 2018, 04:01 PM

रायपुर:

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज एक दिवसीय छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर पर हैं. सोमवार अपराह्न् वह रायपुर पहुंचे. विमानतल पर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया. कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता टी.एस. सिंहदेव इस मौके पर मौजूद थे. वह रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित किसान सम्मेलन में शामिल होंगे. रायपुर में वह लगभग छह घंटे और सम्मेलन स्थल पर लगभग एक घंटा रहेंगे, लेकिन वह महामाया मंदिर नहीं जा पाएंगे.

विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सोमवार को छत्तीसगढ़ में पहली सभा होगी. राहुल दोपहर दो बजे नियमित विमान से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से होटल बेबीलोन इंटरनेशनल में भोजन करने जाएंगे. आधे घंटे बाद रिंग रोड से गोल चौक डीडीनगर होकर साइंस कॉलेज मैदान पहुंचेंगे. किसान सम्मेलन के बाद वापस होटल आना होगा. कांग्रेस के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ चुनाव तैयारी पर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें ः यह भी पढ़ें ः यूं ही नहीं मंदिरों की शरण में राहुल गांधी, मध्‍य प्रदेश की 109 सीटों पर 8 बड़े धर्मस्थलों का प्रभाव

शाम 7.50 बजे के नियमित विमान से दिल्ली रवाना हो जाएंगे. राहुल गांधी पुरानी बस्ती स्थित महामाया मंदिर नहीं जा पाएंगे, क्योंकि एसपीजी ने पीसीसी के प्रस्ताव को अनुमति नहीं दी. साइंस कॉलेज मैदान में 15 साल बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सभा करेंगे. इसके पहले 2003 के चुनाव के पहले तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की सभा हुई थी.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना के साथ ही नामांकन दाखिले की प्रक्रिया जारी है. पहले चरण में प्रदेश के 8 जिलों के 18 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे.  पहले चरण में बस्तर संभाग के सात जिलों के 12 विधानसभा सीटें और राजनांदगांव जिले के 6 विधानसभा सीटों पर  12 नवंबर को मतदान होगा जबकि मतगणना 11 दिसंबर को होगी.

बता दें  मध्य प्रदेश के अपने दौरे की शुरुआत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दतिया के पीतांबरा पीठ में पूजा-अर्चना की थी. वह ग्‍वालियर में दाताबंदी छोड़ गुरुद्वारा पहुंचे थे. ग्वालियर किले पर बने दाता बंदी छोड़ गुरुद्वारा में मत्था टेकने के बाद वह श्‍योपुर में आयोजित जनसभा को भी संबोधित किया था.

राहुल के दौरे की पूरी कवरेज यहां पढ़ें....

calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

रायपुर: राहुल गांधी सभा स्थल के लिए होटल से निकले