logo-image

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी चुनौती, राफेल मुद्दे पर किसी भी मंच पर बहस कर लें

राफेल मुद्दे पर कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने इस बार प्रधानमंत्री को राफेल को लेकर बहस करने की चुनौती दे डाली है.

Updated on: 18 Nov 2018, 08:50 AM

सरगुजा (छत्‍तीसगढ़:

राफेल मुद्दे पर कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने इस बार प्रधानमंत्री को राफेल को लेकर बहस करने की चुनौती दे डाली है. छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देता हूं कि वह राफेल मुद्दे पर किसी भी मंच पर मुझसे बहस कर लें. मैं अनिल अंबानी, HAL (हिन्‍दुस्‍तान एयरोनॉटिक्‍स लिमिटेड) और फ्रांस के पूर्व राष्‍ट्रपति फ्रांस्‍वा ओलांद के बयानों पर बात करूंगा. रक्षा मंत्री ने साफ कहा है कि यह प्रधानमंत्री का निर्णय था. रात को 2 बजे सीबीआई निदेशक को हटाया गया. प्रधानमंत्री मेरे सवालों का जवाब नहीं दे पाएंगे.

राहुल गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने राफेल विमान को 1600 करोड़ रुपए में क्यों खरीदा जबकि हमारी सरकार ने एक विमान की कीमत 526 करोड़ तय की थी. विमान निर्माण की जिम्मेदारी HAL के बदले अंबानी को क्यों दी गई.

रैली में नोटबंदी को लेकर भी राहुल गांधी ने प्रशानमंत्री को निशाने पर लिया. उन्‍होंने कहा, 'नोटबंदी का पहला उद्देश्य काले धन को सफेद करना और दूसरा उद्देश्य ईमानदार लोगों की जेब से पैसा निकालकर कुछ अमीर लोगों का कर्ज माफ करना था.' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, प्रधानमंत्री ने कहा था कि चौकीदार बनाओ, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना है, लेकिन चौकीदार जी यहां आते हैं तो तब मुख्यमंत्री रमन सिंह के भ्रष्टाचार को लेकर चुप रहते हैं.