logo-image

Chhattisgarh polling: जहां DD NEWS के कैमरामैन की हुई थी हत्‍या, वहां नहीं पड़ा अब तक एक भी वोट

छत्‍त्‍ाीसगढ़ के पहले चरण के चुनाव में नक्‍सलियों ने खलल डालने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं इसके बावजूद मतदाताओं में उत्‍साह है. 10 बजे तक राजनांदगांव में 12%, खैरागढ़ में 13%, डोंगरगढ़ में 13.5%, डोंगरगांव में 15% और खुज्‍जी में 14 फीसद वोटिंग हो चुकी है.

Updated on: 12 Nov 2018, 03:40 PM

दंतेवाड़ा:

छत्‍त्‍ाीसगढ़ के पहले चरण के चुनाव में नक्‍सलियों ने खलल डालने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं इसके बावजूद मतदाताओं में उत्‍साह है. 10 बजे तक राजनांदगांव में 12%, खैरागढ़ में 13%, डोंगरगढ़ में 13.5%, डोंगरगांव में 15% और खुज्‍जी में 14 फीसद वोटिंग हो चुकी है. यहां तक कि बस्तर के अंदरूनी इलाकों में 20 % तक मतदान की सूचना है. लेकिन पिछले दिनों दंतेवाड़ा में जिस जगह पर नक्‍सिलयों ने डीडी न्यूज़ के कैमरामैन की हत्या की थी उस नीलावाया मतदान केंद्र पर 11 बजे  तक एक भी वोट नहीं पड़ा.

यह भी पढ़ें ः chhattisgarh polling: वोटरों में न रहे नक्‍सलियों का खौफ इसलिए चुनाव आयोग ने उठाया यह कदम

वहीं नक्‍सलियों ने कोंटा के बंडा मतदान केंद्र में IED लगा दिया. इस वजह से मतदान केंद्र को एक पेड़ के नीचे शिफ्ट किया गया. इसके बावजूद मतदाताओं में वोटिंग के प्रति जबरदस्‍त उत्‍साह है.

बता दें पहले चरण की 74 प्रतिशत सीटें नक्सल प्रभावित इलाकों में हैं. चुनाव आयोग ने 201 को शिफ्ट किया है. इनमें सबसे ज्यादा बीजापुर में 76 मतदान केंद्र शिफ्ट किये गए हैं. बता दें इस क्षेत्र में नक्सलियों ने कई हमले करके करीब 10 लोगों को मौत के घाट उतार चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः आज हर वोटर के लिए जरूरी है यह खबर, पढ़कर ही मतदान के लिए निकलें

आज मतदान शुरू होने के कुछ देर पहले नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में नक्‍सलियों ने आईईडी ब्‍लास्‍ट कर दिया. अभी तक इस ब्‍लास्‍ट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है. सुरक्षाबलों और पोलिंग पार्टी को भी कोई नुकसान नहीं हुआ है. माना जा रहा है कि लोगों को मतदान करने से रोकने और दहशत फैलाने के लिए नक्‍सलियों ने यह ब्‍लास्‍ट किया है.