logo-image

छत्‍तीसगढ़ चुनावः नामांकन पत्र खरीदने पहुंचे इस नेताजी के अनोखे अंदाज से सब रह गए हैरान

छत्‍तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए नामांकन का दौर जारी है. चुनावी समर में ताल ठोकने के लिए उम्‍मीदवार नामांकन पत्र लेने लगे हैं. जिला निर्वाचन कार्यालय जांजगीर-चांपा निवार्चन कार्यालय के कमर्चारी उस वक्‍त हैरान रह गए जब एक नेताजी बोरे में एक-एक रुपये के सिक्‍के भरकर पहुंच गए नामांकन पत्र खरीदने.

Updated on: 28 Oct 2018, 12:20 PM

जांजगीर चांपा:

छत्‍तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए नामांकन का दौर जारी है. चुनावी समर में ताल ठोकने के लिए उम्‍मीदवार नामांकन पत्र लेने लगे हैं. जिला निर्वाचन कार्यालय जांजगीर-चांपा निवार्चन कार्यालय के कमर्चारी उस वक्‍त हैरान रह गए जब एक नेताजी बोरे में एक-एक रुपये के सिक्‍के भरकर पहुंच गए नामांकन पत्र खरीदने. सिक्‍कों को देखकर कमर्चारियों के पसीने छूट गए. सिक्के को गिनने में अधिकारी- कर्मचारियों को करीब 2 घंटे लगे, जिसके बाद संबंधित उम्मीदवार के नामांकन फार्म की रसीद काटी गई.

यह भी पढ़ें ः कांग्रेस ने लगाया 15 नए चेहरों पर दांव, 15 मौजूदा विधायक को भी टिकट

नामांकन के दूसरे दिन जैजैपुर विधानसभा सीट के लिए जिला पंचायत सदस्य टेकचंद चन्द्रा ने अनोखे अंदाज में कलेक्ट्रेट पहुंचकर सबको सन्न कर दिया. दरअसल, जिला पंचायत सदस्य टेकचंद चंद्रा शनिवार को नामांकन फार्म खरीदने पहुंचे थे. उन्होंने सिक्कों को शासकीय कोष में जमा कराना लाजमी समझा और वे विधानसभा क्षेत्र के लोगों से सहयोग बतौर मिले एक-एक रुपए को एक बोरे में भरकर कलेक्ट्रेट पहुंचे.

यहां देखें वीडियो

कलेक्ट्रेट में उपस्थित लोगों को जब पता चला कि बोरे में सिक्के भरे हुए हैं तो वे सन्न रह गए. इसके बाद टेकचंद चंद्रा ने अपने सहयोगियों से एक बड़ी थाली मंगवाई और बोरे में भरे सिक्कों को उसमें उड़ेला गया, जिसे लेकर टेकचंद चंद्र सीधे रिटर्निंग ऑफिसर के पास पहुंचे और नामांकन फार्म खरीदने के लिए राशि जमा कराई.

यह भी पढ़ें ः आखिर महेंद्र सिंह धोनी को T20 सीरीज से बाहर करने के पीछे क्या है असली कारण

बता दें कि दूसरे चरण के 72 सीटों के लिए 26 अक्टूबर को अधिसूचना जारी कर दी गई. साथ ही द्वितीय चरण के निर्वाचन के लिए नामांकन पत्र दाखिले की शुरूआत भी हो गई. द्वितीय चरण के लिए हो रहे निर्वाचन के लिए प्रत्याशी 2 नवम्बर तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं. नामांकन पत्रों की जांच 3 नवम्बर को होगी और 5 नवम्बर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं. इस चरण के लिए 20 नवम्बर को मतदान होगा तथा मतगणना 11 दिसम्बर को होगी.द्वितीय चरण के लिए कुल एक करोड़ 53 लाख 85 हजार 983 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इनमें 77 लाख 46 हजार 628 पुरुष, 76 लाख 38 हजार 415 महिला तथा 940 अन्‍य मतदाता शामिल हैं. इन निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 19 हजार 296 मतदान केन्द्र बनाये गए हैं.