BJP का दावा, कांग्रेस मुक्त प्रदेश बनेगा छत्तीसगढ़, कांग्रेस को 11 दिसंबर के आखिरी सच से सामना भारी पड़ेगा

बीजेपी पदाधिकारियों ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस को 11 दिसंबर के आखिरी सच से सामना भारी पड़ेगा और छत्तीसगढ़ कांग्रेस मुक्त प्रदेश बनेगा.

INAS  |   Updated On : December 09, 2018 09:20 AM
छत्‍तीसगढ़ का कौन बनेगा सीएम

छत्‍तीसगढ़ का कौन बनेगा सीएम

रायपुर:  

बीजेपी पदाधिकारियों ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस को 11 दिसंबर के आखिरी सच से सामना भारी पड़ेगा और छत्तीसगढ़ कांग्रेस मुक्त प्रदेश बनेगा.भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया कि कांग्रेस अपने राजनीतिक जीवन के अंतिम सत्य का सामना 11 दिसंबर को करेगी.कांग्रेस जनादेश के प्रबल प्रवाह में तिनके की मानिंद बह जाएगी.पार्टी ने कांग्रेस नेताओं को महज अनुमानों की सपनीली दुनिया से बाहर निकलने और भाषा में मर्यादा और संयम बरतने की भी नसीहत दी है.

यह भी पढ़ेंः Poll of exit polls: छत्तीसगढ़ में मुरझा सकता है कमल, जाने क्यों हो सकती है रमन सिंह की विदाई

बता दें NNExitpoll के अनुसार, छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस को 40 से 44, बीजेपी को 38 से 42, जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ गठबंधन को 04-08 सीटें मिल सकती हैं. इसका मतलब कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और बीजेपी सत्‍ता से बाहर हो सकती है.छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव में इस बार अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर उतरी है. 33 सीटों पर बसपा और 55 सीटों पर जोगी की पार्टी चुनाव लड़ रही है. शेष दो सीटों पर कम्‍युनिस्‍ट पार्टी भाग्‍य आजमा रही है.

यह भी पढ़ेंः MP Election 2018 : एक क्‍लिक में जानें नामांकन से Exit Poll तक की सभी खबरें

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री त्रय- संतोष पांडेय, डॉ. सुभाऊराम कश्यप और गिरधर गुप्ता ने कहा कि एक्जिट पोल के आंकड़ों का संकलन अलग-अलग समय व स्थानों पर किया जाता है और वे एक अनुमान भर होते हैं.प्रामाणिकता तो किसी राजनीतिक दल की सरकार के विकास कार्यों, लोक कल्याणकारी योजनाओं, संगठन-शक्ति और कार्यकर्ताओं के पुरुषार्थ-समर्पण से आती है और बीजेपी इस कसौटी पर सौ फीसदी खरी उतरी है.

उन्होंने संयुक्त बयान में कहा कि यूं तो कांग्रेस के नेता मतदान के बाद से ही कुतर्कों का जाल बुन रहे हैं और अपने झूठ के प्रपंच से छत्तीसगढ़ को गुमराह कर रहे हैं.बीजेपी प्रदेश महामंत्रियों ने कहा कि एक्जिट पोल के महज अनुमानित आंकड़ों पर इठलाते कांग्रेस नेता जिस तरह की भाषा बोल रहे हैं, उससे साफ है कि कांग्रेस अपनी तयशुदा हार से बौखला गई है और नितांत अलोकतांत्रिक आचरण पर उतर गई है.

First Published: Sunday, December 09, 2018 09:19 AM

RELATED TAG: Chhattisgarh Elections Results, Chhattisgarh Elections Results 2018, Chhattisgarh Polls Results 2018, Chhattisgarh Vidhan Sabha Election Results, Bjp, Congress, Exit Poll 2018,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो