logo-image

छत्तीसगढ़ के नए CM के नाम पर खड़गे ने कहा- हाईकमान की तरफ से लगाई जाएगी मुहर

छत्तीसगढ़ में भारी मतों के साथ जीत हासिल करने वाली कांग्रेस राज्य में अब सरकार बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Updated on: 13 Dec 2018, 06:50 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में 15 सालों से काबिज बीजेपी सरकार का कांग्रेस ने सूपड़ा साफ कर दिया है. रमन सरकार को मिली करारी हार के साथ ही राज्य में कांग्रेस का सूखा काल भी खत्म हुआ है. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मंगलवार को आए नतीजों में भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज कराने के बाद यहां कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. लेकिन मुख्यमंत्री का चयन सबसे बड़ी चुनौती है. इसके लिए फिलहाल चार चेहरे भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत और ताम्रध्वज साहू के सामने हैं. प्रदेश में CM कौन बनेगा, इसको लेकर लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को आब्जर्बर बनाया गया है. खड़गे रात तक नए मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई गई है.

छत्तीसगढ़ पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने विधायक दल की बैठक के बाद कहा, 'सर्वसम्मति से तय किया गया है कि राज्य का अगला सीएम कौन होगा इसपर अंतिम फ़ैसला राहुल गांधी लेंगे. राहुल गांधी ने यहां तक कहा था कि भले ही सर्वसम्मति से कोई संकल्प ले लिया जाए इसके बावजूद सभी विधायक अपनी राय रखें. उन सभी राय पर विचार किया जाएगा.'  

छत्तीसगढ़ में भारी मतों के साथ जीत हासिल करने वाली कांग्रेस राज्य में अब सरकार बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कांग्रेस का रायपुर स्थित ऑफिस को पूरी तरह से रोशन कर दिया गया है.

बता दें कि कांग्रेस ने यहां 90 सीटों में से 68 सीटें जीतकर बीजेपी इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज की है.