logo-image

छत्तीसगढ़ चुनाव नतीजे से पहले EC ने NewsState से की खास बातचीत

चुनाव नतीजे से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्य चुनाव पदाधिकारी सुब्रत साहू ने न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ से खास बातचीत करते हुए कहा कि पूरी तैयारियां कर ली गई है.

Updated on: 10 Dec 2018, 06:27 PM

नई दिल्ली:

कल यानि 11 दिसंबर को सभी पांच राज्य (मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना) के विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे है. इसी के साथ सभी ये साफ हो जाएगा की कौन राज्य में अपनी सत्ता बनाए रखने में बरकार रह पाएगा. चुनाव नतीजे से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्य चुनाव पदाधिकारी सुब्रत साहू ने न्यूज स्टेट मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ (NewsStateMP/CG) से खास बातचीत करते हुए कहा कि पूरी तैयारियां कर ली गई है. सबसे पहले डाक मतपत्र की गिनती होगी उसके बाद ईवीएम (EVM) की जहां मॅाक पोल में दिक्कतें आई थी, वहां वीवीपैट (VVPAT) और ईवीएम के जरिए गिनती की जाएगी.

उन्होंने ये भी बताया कि कहा कि लॉटरी सिस्टम से हर विधानसभा में एक मतदान केंद्र की मतगणना भी वीवीपैट (VVPAT) और ईवीएम (EVM) से की जाएगी.

सुब्रत साहू ने कहा कि पूरी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है इस बार नतीजे थोड़ी देर से आएंगे सभी राजनीतिक दलों से अनुरोध है शांति बनाए रखें और निर्वाचन आयोग पर भरोसा रखें.

और पढ़ें: CG election result 2018: लाइव कवरेज 11 दिसंबर को News Nation व News State पर सुबह 6.00 बजे से

बता दें NNExitpoll के अनुसार, छत्‍तीसगढ़ के 90 विधानसभा सीट में कांग्रेस को 40 से 44, बीजेपी को 38 से 42, जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ गठबंधन को 04-08 सीटें मिल सकती हैं. इसका मतलब कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और बीजेपी सत्‍ता से बाहर हो सकती है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव में इस बार अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर उतरी है. 33 सीटों पर बसपा और 55 सीटों पर जोगी की पार्टी चुनाव लड़ रही है. शेष दो सीटों पर कम्‍युनिस्‍ट पार्टी भाग्‍य आजमा रही है.