logo-image

Chhattisgarh Assembly Elections: शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे, मुख्यमंत्री रमन सिंह सहित 4 मंत्रियों को बढ़त

राजनांदगांव से मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, रायपुर दक्षिण से मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भिलाई से मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डे, कुरुद से मंत्री अजय चंद्राकर और बैकुंठपुर से भैयालाल रजवाड़े आगे चल रहे हैं.

Updated on: 11 Dec 2018, 12:35 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के रुझानों में मुख्यमंत्री रमन सिंह सहित 4 मंत्री आगे चल रहे हैं. मतगणना के शुरुआती दो घंटे के रुझान कांग्रेस के पक्ष में नजर आ रहे हैं. कांग्रेस ने 90 सीटों में से 56 पर बढ़त बनाई है. राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा 27 और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ गठबंधन 7 सीटों पर आगे चल रही है.

राजनांदगांव से मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, रायपुर दक्षिण से मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भिलाई से मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डे, कुरुद से मंत्री अजय चंद्राकर और बैकुंठपुर से भैयालाल रजवाड़े आगे चल रहे हैं. लोकनिर्माण मंत्री राजेश मूणत रायपुर पश्चिम विधानसभा और मंत्री दयालदास बघेल नवागढ़ विधानसभा सीट से पीछे चल रहे हैं.

और पढ़ें: 3 राज्यों में कांग्रेस की बढ़त पर नवजोत सिंह सिद्धू का तंज, कहा- बीजेपी का नया नाम है- 'GTU' 

कांग्रेस के विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टी.एस सिंह देव ने बढ़त बनाई हुई है. पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अजीत जोगी मरवाही विधानसभा से आगे चल रहे हैं.

और पढ़ें: RBI गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे से गरमाई सियासत, कांग्रेस ने कहा देश में वित्तीय आपातकाल 

खरसिया विधानसभा से कांग्रेस के उमेश पटेल आगे चल रहे हैं. उमेश के खिलाफ भाजपा ने रायपुर कलेक्टर ओमप्रकाश चौधरी को उतारा था. उमेश पटेल पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष स्वर्गीय नंदकुमार पटेल के बेटे हैं. 

calenderIcon 16:11 (IST)
shareIcon

जयपुर में मालवीय नगर में बीजेपी के कालीचरण सराफ जीते, 1729 वोटों से कांग्रेस की अर्चना शर्मा को हराया.

calenderIcon 16:11 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बाघेल और कार्यकर्ता रायपुर में रुझानों से ख़ुश होकर जश्न मना रहे हैं.