logo-image

कलेक्टर-एसपी संग ताल मिला रहे हैं शहरवासी, डांडिया में ले रहे मतदान की शपथ

विधानसभा चुनाव की रणभेरी के बाद जहाँ पार्टियां अपने वोटों को सहेजने के लिए गणित लगा रहीं हैं, वहीं प्रसाशन शत-प्रतिशत मतदान के लिए कमर कस रहा है. मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने का सबसे अच्छा माध्यम बन रहा है डांडिया और गरबा. विधानसभा चुनाव 2018 में शत-प्रतिशत मतदान कराने के अभियान के तहत जिला प्रशासन ने डांडिया और गरबा का आयोजन भी किया है.

Updated on: 14 Oct 2018, 12:58 PM

रायगढ़:

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की रणभेरी के बाद जहाँ पार्टियां अपने वोटों को सहेजने के लिए गणित लगा रहीं हैं, वहीं प्रसाशन शत-प्रतिशत मतदान के लिए कमर कस रहा है. मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने का सबसे अच्छा माध्यम बन रहा है डांडिया और गरबा. विधानसभा चुनाव 2018 में शत-प्रतिशत मतदान कराने के अभियान के तहत जिला प्रशासन ने डांडिया और गरबा का आयोजन भी किया है.

इस आयोजन में न केवल कलेक्टर बल्कि पूरा प्रशासन शहर के नटवर स्कूल मैदान में डांडिया और गरबा के गीतों पर झूम रहा है साथ ही शहरवासी भी प्रशासन के ताल में ताल मिला रहे हैं कलेक्टर की ओर से शहरवासियों को मतदान करने के लिए शपथ दिलाई जा रही है और डांडिया कर लोगों को समझाइश दी जा रही है कि जो नए मतदाता है वह जरूर मतदान करें और लोकतंत्र को सुदृढ बनाएं.

रायगढ़ के कलेक्टर शम्मी आबिदी, जिला पंचायत के सीईओ चंदन त्रिपाठी और डिप्टी कलेक्टर की टीम डांडिया कर रही है. एसपी दीपक झा भी कलेक्टर आबिदी के साथ डांडिया खेल रहे हैं. यहां पहली मर्तबा ऐसा अनोखा आयोजन किया जा रहा है ताकि मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके. प्रशासन के ताल में ताल मिलाकर शहर के लोग भी पूरी मस्ती के साथ डांडिया और रास गरबा में झूम रहे हैं. इस आयोजन के दौरान मंच पर जिला प्रशासन के अधिकारी लोगों को संबोधित करें कलेक्टर शम्मी आबिदी आयोजन स्थल में मौजूद शहरवासियों को मतदान करने की शपथ दिलाई.