logo-image

Exclusive: छत्तीसगढ़ चुनाव में मायावती-अजित जोगी आए साथ, कहा- हमारा मिशन, क्लियर विजन, छत्तीसगढ़ नंबर वन

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के अध्यक्ष पर अजीत जोगी ने न्यूजनेशन से एक्सक्लूसिव बातचीत की और विधानसभा चुनाव को लेकर अपने प्लान का खुलासा किया.

Updated on: 22 Sep 2018, 01:50 PM

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की पार्टी 'जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी)' के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इस फैसले पर अजीत जोगी ने न्यूजनेशन से एक्सक्लूसिव बातचीत की और विधानसभा चुनाव को लेकर अपने प्लान का खुलासा किया.

अजीत जोगी ने कहा, 'छत्तीसगढ़ में बहुजन समाज पार्टी और 'जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी)' के बीच ऐतिहासिक समझौता हुआ है. यह 2019 लोकसभा चुनाव से पहले का ट्रेलर है जहां गठबंधन के माध्यम से ही मोदी जी को रोका जा सकता है. देश के अधिकतर राज्यों में क्षेत्रीय पार्टी ही राज कर रही हैं.'

उन्होंने कहा,'छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी का नो विज़न ओनली रमन है... वहीं कांग्रेस का नो मिशन ओनली जोगी जतन है.... हमारी पार्टी का मिशन है क्लियर विजन छत्तीसगढ़ नंबर ONE.'

जोगी ने कहा कि कांग्रेस की नीति है बांटो और राज करो वहीं भारतीय जनता पार्टी की नीति है काटो और राज करो पर हमारी नीति है सब को जोड़ो और काज करो.

उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के साथ हमारा गठबंधन पहले ही हो चुका था हाालंकि कांग्रेस और बीजेपी के साथ गठबंधन का सवाल ही नहीं उठता.

और पढ़ें: जानें यहां, पीएम मोदी ने क्यों कहा, 'अब भारत में कोई VIP नहीं. यह EPI का जमाना है'. 

जोगी ने कहा कि हमारा मकसद से छत्तीसगढ़ में सरकार बनाना नहीं है बल्कि भारतीय जनता पार्टी को जड़ों से उखाड़ कर फेंकना है.

इससे पहले मायावती ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में 35 विधानसभा सीटों पर बीएसपी और 56 सीटों पर जोगी की पार्टी चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि मीडिया में तरह-तरह की खबरें सामने आ रही हैं, लेकिन वह जो बता रही हैं यही सच है, बाकी अफवाह है.

बीएसपी प्रमुख ने कहा, 'हमारा साफतौर पर मानना है कि बीएसपी उसी पार्टी के साथ समझौता करेगी जो दलित, पिछड़े एवं आदिवासी लोगों के लिए काम करती हो ओर उनके कल्याण में जुटी हुई हो. हम यह भी देखेंगे कि उस पार्टी की सोच दलितों को लेकर कैसी है.'

और पढ़ें: राफेल डील पर राहुल गांधी के बाद केजरीवाल ने बोला हमला, कहा- पीएम जी सच बोलिए 

मायावती ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले 15 वर्षो से भाजपा की सरकार है, लेकिन वहां गरीबों, आदिवासियों और पिछड़ों के हितों के लिए कुछ काम नहीं हुआ है. भाजपा सिर्फ मीडिया में ही बड़ी-बड़ी बातें करती नजर आती है.

बीएसपी प्रमुख ने कहा, 'छत्तीसगढ़ में हम अजित जोगी के साथ इसीलिए गठबंधन कर रहे हैं, क्योंकि वे वहां के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं और उन्हें सरकार चलाने का भी अनुभव है. उनके कार्यो को देखते हुए पार्टी ने उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.'