मायावती बोलीं- सवर्ण समाज को भी मिले आरक्षण, जोगी के इस दोहे ने जमाया रंग

अकलतरा में मायवती ने कि छत्तीसगढ़ में गठबंधन की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बननी जरूरी. दलितों , आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को मिलने वाले आरक्षण का कोटा लगातार निष्क्रिय करने की कोशिश की जा रही है.

संजय यादव  |   Updated On : November 04, 2018 03:44 PM
अजित जोगी और मायावती

अजित जोगी और मायावती

जांजगीर चांपा:  

छत्‍तीसगढ़ में बीएसपी सुप्रीमों मायावती का आज दो चुनावी सभा को संबोधित करेंगी. इसमें पहली सभा अकलतरा में होने जा रही है. अलकतरा में मायवती ने कहा कि छत्तीसगढ़ में गठबंधन की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बननी जरूरी. दलितों , आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को मिलने वाले आरक्षण का कोटा लगातार निष्क्रिय करने की कोशिश की जा रही है. जनता कांग्रेस और बसपा इस कोशिश को नाकाम करेगी. अगर हमारे गठबंधन की सरकार बनी तो प्राइवेट सेक्टर में भी आदिवासी, पिछड़ा वर्ग के लोगों आरक्षण मिलेगा.

उन्‍होंने कहा कि सवर्ण समाज के लिए आर्थिक आधार पर अलग से आरक्षण लाया जाएगा.मंडल कमीशन की रिपोर्ट जब आई तो कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन लागू नहीं किया, लटकाकर रखा गया था .मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू करने के लिए बसपा ने कड़ा संघर्ष किया है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही मंडल कमीशन की रिपोर्ट के खिलाफ वाली पार्टी हैं. 

जब अजित जोगी ने सुनाया छत्तीसगढ़ी में दोहा..

छत्तीसगढ़ी में जब अजित जोगी ने दोहा सुनाया तो बहुत देर तक लोग तालियां बजाते रहे. रमन सिंह पर चुटकी लेते हुए उन्‍होंने यह दोहा सुनाया,' बाग बाग कहत हस संगी बाग कंहा ले आये रे, लबरा रमन अब कती लुकाय रे'. उन्‍होंने कहा कि कहा हाथी का निशान इतना अच्छा है कि मेरी बहु इसी निशान पर चुनाव लड़ रही है. जोगी ने किसानों से कहा कि हमारी सरकार 25 सौ रुपये धान का समर्थन मूल्य देगी. सीएम रमन सिंह पर निशाना साधते हुए जोगी बोले,' सिलेंडर, कुकर, टिफिन देकर महिलाओं को बेवकूफ बनाने का काम कर रही है रमन सरकार.

जोगी के चुनावी वादे

  • बड़े परिवार को 50 किलो चावल मुफ्त, 25 लाख बेरोजगारों के लिए फैक्‍ट्रियां खोलकर नौकरी देंगे
  • 12वीं पास को 1 हजार रुपए, बीए पास को 15 सौ और पीजी पास करने वाले को 2 हजार 1 रुपए हर महीने मिलेंगे
  • बेटियों के जन्म के साथ ही 1 लाख रुपये, जो शादी होते तक 11 लाख रुपये हो जाएगा.
  • 350 रुपये पेंशन को बढ़ाकर 15 सौ रुपये करेंगे अजित जोगी

यह भी पढ़ें ः गले मिलीं और ट्रेन के आगे कूद गईं तीन बहनें, जानिए फिर क्‍या हुआ

उन्‍होंने सभा में आए अपने समर्थकों को आगाह करते हुए कहा कि पूर्व में जारी किए गए प्रलोभन रूपी घोषणा पत्र के प्रलोभन में भी नहीं आना है. हमारी पार्टी किसी भी तरह की घोषणा पत्र जारी नहीं करती, क्योंकि हम कहने में नहीं करने में विश्वास रखते हैं.लोगों से अपना वोट बसपा और जोगी कांग्रेस को देने की अपील करते हुए मायावती ने कहा कि जो सर्वजन हिताय और सर्व जन सुखाए के उद्देश्य में जो काम करे उसे ही अपना वोट दें. मंच से मायावती ने अजित जोगी की तारीफ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ कोऐसे ही व्यक्ति की जरूरत है .

बता दें अकलतरा के बाद दूसरी चुनावी सभा सरगुजा जिला मुख्यालय अंबिकापुर में होगी. मायावती अंबिकापुर में बसपा प्रत्याशी सीताराम मानिकपुरी के साथ संभाग के अन्य प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगी.

छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह की आज तीन सभाएं

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब कुछ दिन ही बचे हैं, ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी के नेता अपनी चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रहे हैं. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक दिवसीय प्रवास पर आ रहे हैं. इस दौरान शाह खुज्जी, खैरागढ़ और कोण्डागांव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. 

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह सुबह 11 बजे राजधानी रायपुर पहुंचेंगे यहा से रवाना होकर श्री शाह 12 बजे अंबागढ़ चैकी (खुज्जी विधानसभा क्षेत्र) में चुनावी सभा लेंगे. इसके बाद वह अतरिया (खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र) में दोपहर 2 बजे और कोंडागांव में शाम 4ः45 बजे सभाओं को संबोधित करेंगे. तीनों विधानसभा क्षेत्रों में अमित शाह के कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने में बीजेपी कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. विगत 2 माह से लगातार छत्तीसगढ़ में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे शाह का यह प्रदेश में प्रत्याशियों की घोषणा के बाद प्रथम दौरा है.

यहां पढ़ें अन्‍य खबरें  ...

First Published: Sunday, November 04, 2018 08:21 AM

RELATED TAG: Bjp President Amit Shah, Chhattisgarh Election, Assembly Election 2018, First Phase Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो